×

Jyotish Upay: गौ माता को ऐसे करें प्रसन्न, चमक उठेगा आपका सोया हुआ भाग्य

हिंदू धर्म में पशु-पक्षियों का विशेष धार्मिक महत्व है। गाय को माता इसलिए कहा जाता है क्योंकि उसमें सभी देवी-देवताओं का वास माना जाता है।
 

Vastu Desk: हिंदू धर्म में पशु-पक्षियों का विशेष धार्मिक महत्व है। गाय को माता इसलिए कहा जाता है क्योंकि उसमें सभी देवी-देवताओं का वास माना जाता है। ऐसा कहा जाता है कि गाय की पूजा करने से सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद मिलता है। हम आपको इस लेख में बताएंगे कि आप कैसे गौ माता का आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं।

आपको कई समस्याओं से राहत मिलेगी
गाय को गुड़ के साथ रोटी खिलाना बहुत शुभ माना जाता है। ऐसा करने से आपकी कुंडली के कई दोष दूर हो जाते हैं। यह आपकी प्रगति में आने वाली बाधाओं को दूर करता है। गाय की गर्दन और पीठ को सहलाना चाहिए, क्योंकि उसे यह बहुत पसंद है। ऐसा करने से आपको उनका आशीर्वाद मिलेगा.

ये काम करो
व्यक्ति को प्रतिदिन भोजन करने से पहले गाय को रोटी खिलानी चाहिए। ऐसा करने से आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। गाय को प्रतिदिन हरा चारा खिलाना चाहिए। ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहती है। आप बुध के अशुभ प्रभाव से बचे रहेंगे।

इस तस्वीर को मंदिर में रखें
मंदिर में गाय की तस्वीर रखने से देवता बहुत प्रसन्न होते हैं। यह आपके जीवन में सकारात्मकता लाएगा। आप प्रतिदिन मंदिर में रखी प्रतिमा की पूजा कर सकते हैं। ये आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेगा.