×

Vastu Tips: घर के इस स्थान पर भूलकर भी न रखें पानी, हो सकती है धन हानि

वास्तु शास्त्र में दिशा को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। पांच तत्वों अग्नि, जल, वायु, आकाश और पृथ्वी से बनी चीजों को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है।
 

Vastu Desk: वास्तु शास्त्र में दिशा को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। पांच तत्वों अग्नि, जल, वायु, आकाश और पृथ्वी से बनी चीजों को सही दिशा में रखना बहुत जरूरी है। अगर इस बात का ध्यान नहीं रखा गया तो घर में वास्तु दोष होने की संभावना बढ़ जाती है। इससे आपकी प्रगति में बाधा आ सकती है। वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी के बर्तन हमेशा पूर्व और उत्तर दिशा में रखना चाहिए। यह आपके घर के लिए बहुत शुभ माना जाता है। घर में किसी भी स्थान या दिशा में पानी नहीं रखना चाहिए।

वास्तु के अनुसार इस स्थान पर पानी रखें
घर बनवाते समय इस बात का ध्यान रखें कि पानी की टंकी का स्थान वास्तु नियमों के अनुसार हो। ऐसा माना जाता है कि घर में जिस स्थान पर पानी रखा जाता है वह स्थान घर के सदस्यों का होता है। यदि इसका स्थान वास्तु के अनुसार न हो तो आर्थिक हानि होती है। पानी की टंकी का स्थान पश्चिम दिशा की ओर होना चाहिए।

पानी उत्तर-पूर्व दिशा में रखें
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पानी का प्वाइंट उत्तर-पूर्व कोने में ही रखें। ये आपके लिए बहुत शुभ है. पानी की टंकी उत्तर या उत्तर-पूर्व दिशा में ही बनाएं।

नल से लगातार पानी टपकता रहता है
वास्तु शास्त्र के अनुसार नल से लगातार पानी का टपकना बहुत अशुभ होता है। यदि आपका नल खराब हो गया है तो उसे तुरंत ठीक करवाएं। यह आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत नकारात्मक होगा। आपके जीवन में भुखमरी तक की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।