×

Hero Mavrick 440: रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 को टक्कर देती है नई लॉन्च हुई हीरो मावरिक 440, जानें वेरिएंट्स से जुड़ी डिटेल्स 

भारत में सब-500 सीसी सेगमेंट में नवीनतम पेशकश हीरो मेवरिक है, जो हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले डेविडसन द्वारा विकसित नई हार्ले-डेविडसन X440 पर आधारित एक रेट्रो रोडस्टर है।
 

Auto News Desk: भारत में सब-500 सीसी सेगमेंट में नवीनतम पेशकश हीरो मेवरिक है, जो हीरो मोटोकॉर्प और अमेरिकी मोटरसाइकिल निर्माता हार्ले डेविडसन द्वारा विकसित नई हार्ले-डेविडसन X440 पर आधारित एक रेट्रो रोडस्टर है। मेवरिक को इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया गया था और कुछ दिन पहले इसकी एक्स-शोरूम कीमत रु। 1.99 लाख की शुरुआती कीमत के साथ आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया था। हीरो मेवरिक 440 तीन फिनिश; बेस, मध्य और शीर्ष ट्रिम में उपलब्ध है और उपकरण और सुविधाओं के मामले में भिन्न है। आज हम आपको हीरो मेवरिक वेरिएंट और उसके स्पेसिफिकेशन के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

मेवरिक बेस वैरिएंट
एंट्री-लेवल मेवरिक के बेस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत रु। 1.99 लाख. मेवरिक के बेस वेरिएंट में स्पोक व्हील, ट्यूब टायर, सिंगल-टोन आर्कटिक व्हाइट कलर विकल्प और बिना फोन कनेक्टिविटी विकल्प के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। इसके अलावा यह कई अन्य फीचर्स से भी लैस है।

हीरो मेवरिक का एक मध्यवर्ती संस्करण
हीरो मेवरिक के मिड-रेंज वेरिएंट की कीमत रु। 2.14 लाख, एक्स-शोरूम और दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है; दिव्य नीला और निडर लाल। जैसा कि उल्लेख किया गया है, मेवरिक के मध्य-रेंज संस्करण में फोन कनेक्टिविटी विकल्प का भी अभाव है, लेकिन ट्यूबलेस टायर के साथ मिश्र धातु के पहिये मिलते हैं।

हीरो मेवरिक मेजर संस्करण
नए हीरो मा मेवरिक के टॉप-ऑफ़-द-लाइन वेरिएंट की कीमत रु। 2.24 लाख एक्स-शोरूम और दो रंग विकल्पों में उपलब्ध है; फैंटम ब्लैक और एनिग्मा ब्लैक। जो विशेषताएं इसे अन्य दो वेरिएंट से अलग करती हैं उनमें स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, नेविगेशन, कॉल नोटिफिकेशन और 3डी बैज शामिल हैं।

किससे मुकाबला करें?
इस बाइक का मुकाबला रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 से है, जिसमें 348.4 सीसी का इंजन है और इसकी कीमत 1.74 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।