×

Honda ने इंडिया में पेंटेट कराया CB1000 Hornet का डिजाइन, इन बदलावों के साथ हो सकती है लॉन्च

 
दोपहिया वाहन निर्माता होंडा ने भारत में अपने CB1000 हॉर्नेट के लिए एक डिज़ाइन पेटेंट पंजीकृत किया है। प्रकाशित पेटेंट दस्तावेज़ स्ट्रीट फाइटर के डिज़ाइन की झलक देते हैं। इसमें चारों ओर तीखे कट और सिलवटों के साथ एक आक्रामक लुक है और प्रावरणी डुकाटी स्ट्रीटफाइटर के समान दिखती है, लेकिन अधिक आकर्षक लगती है। आपको बता दें कि आने वाली होंडा CB1000 हॉर्नेट पहले बेची गई CB1000R नियो स्पोर्ट्स कैफे की जगह लेगी।
CB1000 हॉर्नेट TFT डिस्प्ले के साथ आएगा
होंडा सीबी1000 हॉर्नेट इलेक्ट्रॉनिक राइडर सहायता की एक श्रृंखला पेश करेगी। यह दोपहिया वाहन थ्रॉटल-बाय-वायर सिस्टम, एलईडी प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, 5-इंच टीएफटी डिस्प्ले और 3 राइड मोड जैसी सुविधाओं से लैस होगा। यह एंड्रॉइड और आईओएस दोनों डिवाइसों के लिए कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ आएगा, जिसे होंडा रोडसिंक के जरिए जोड़ा जा सकता है। सस्पेंशन के लिए इस लेटेस्ट बाइक के फ्रंट में शोवा फोर्क्स मिलेंगे, जबकि रियर में प्रो-लिंक शोए शॉक एब्जॉर्बर मिलेंगे।
बाइक का पावरट्रेन इस प्रकार का होगा
CB1000 हॉर्नेट में 999cc, इनलाइन 4-सिलेंडर इंजन मिलता है जो 147bhp की पावर और 100Nm का टॉर्क पैदा करता है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। ट्रेलिस फ्रेम पर बनी इस बाइक में ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में डुअल डिस्क ब्रेक और रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक के साथ 17-इंच के पहिए होंगे। होंडा ने इस बाइक को पिछले साल अंतरराष्ट्रीय बाजार में लॉन्च किया था। भारत में होंडा CB1000 हॉर्नेट की कीमत लगभग 15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) होने की उम्मीद है।