×

Hyundai Creta N Line:मार्केट मे तहलका मचाने के लिए जल्द लॉन्च होने वाली है हुंडई की ये पॉपुलर एसयूवी, इन धांसू फीचर्स से होगी लैस!

 
Upcoming Hyundai Creta N Line:हुंडई नई क्रेटा का अगला अध्याय तैयार कर रही है और इसमें क्रेटा एन लाइन भी शामिल है। हां, एन लाइन परफॉर्मेंस बैज को अब क्रेटा तक बढ़ा दिया गया है। इसे वेन्यू एन लाइन और आई20 एन लाइन के ऊपर स्थित किया जाएगा।
हाल ही में लॉन्च हुई नई क्रेटा एन लाइन के आधार पर यहां अहम बदलाव किए गए हैं। क्रेटा एन लाइन नए बम्पर एक्सटेंशन, साइड स्कर्ट, बड़े रियर स्पॉइलर और रेड ब्रेक कैलिपर्स के साथ नए 18-इंच पहियों के साथ मानक क्रेटा की तुलना में अधिक स्पोर्टी और आक्रामक दिखती है।
इसके एक्सटीरियर डिजाइन में भी लाल रंग का इस्तेमाल देखा जा सकता है और अन्य एन लाइन मॉडल की तरह क्रेटा एन लाइन को भी खास नीला रंग मिलेगा। पीछे की तरफ, आप एक बड़ा स्पॉइलर, फैला हुआ एग्जॉस्ट और बहुत कुछ देख सकते हैं।
केबिन की बात करें तो स्टीयरिंग व्हील का डिज़ाइन स्टैंडर्ड क्रेटा के डी-कट स्टीयरिंग व्हील से अलग है और केबिन ऑल-ब्लैक लुक के साथ आएगा। साथ ही इंटीरियर में भी लाल रंग का इस्तेमाल किया गया है।
पावरट्रेन 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल होगा। लेकिन डीसीटी ऑटोमैटिक के साथ एक उचित मैनुअल भी होगा। नई स्टैंडर्ड क्रेटा में टर्बो पेट्रोल के साथ अब मैनुअल उपलब्ध नहीं है। इस टर्बो पेट्रोल के साथ, नई क्रेटा एन लाइन में सख्त सस्पेंशन, तेज़ एग्जॉस्ट, ट्यून्ड स्टीयरिंग व्हील और अधिक गतिशीलता भी मिलेगी। नई क्रेटा एन लाइन इस साल मार्च में आने की उम्मीद है। फिलहाल परफॉर्मेंस सेगमेंट हुंडई के हाथ में है और क्रेटा एन लाइन का अभी तक कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है। हालांकि, परफॉरमेंस के मामले में यहां कुछ हद तक ताइगुन डीएसजी जीटी लाइन प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसमें डुअल क्लच गियरबॉक्स के साथ 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन भी है।