×

Hyundai ने दिखाई 2025 Santa Cruz की झलक, नए इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ होगी लॉन्च

 
हुंडई ने हाल ही में न्यूयॉर्क ऑटो शो में 2025 सांता क्रूज़ का अनावरण किया। कंपनी ने कहा है कि वह इस गर्मी में अमेरिकी डीलरशिप तक पहुंच जाएगी। नया अपडेट देते हुए सांताक्रूज के इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई बदलाव किए गए हैं। यह नए इंफोटेनमेंट सिस्टम से भी लैस है। आइए जानते हैं अपडेटेड सांताक्रूज के बारे में।
डिज़ाइन और डायमेंशन 
डिजाइन की बात करें तो इसके फ्रंट फेसिया में बदलाव किया गया है। इसमें नई अपडेटेड ग्रिल, अलॉय व्हील और डेटाइम रनिंग लैंप भी मिलते हैं। इंटीरियर को 2025 हुंडई टक्सन के साथ साझा किया गया है, जिसे न्यूयॉर्क ऑटो शो में भी दिखाया गया था।
इंटीरियर और फीचर्स 
इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक नया पैनोरमिक फोल्डेबल डिस्प्ले है जो वैकल्पिक 12.3-इंच ड्राइवर सूचना क्लस्टर और उपलब्ध 12.3-इंच ऑडियो-वीडियो नेविगेशन (एवीएन) सिस्टम को समायोजित कर सकता है।
इसके अलावा, बेहतर एर्गोनॉमिक्स के लिए सेंटर स्टैक नियंत्रणों को फिर से डिजाइन किया गया है, जिसमें आमतौर पर उपयोग किए जाने वाले ऑडियो और एचवीएसी कार्यों के लिए अतिरिक्त भौतिक स्विचगियर शामिल किया गया है। व्यावहारिकता बढ़ाने के लिए, हुंडई ग्लोवबॉक्स के ऊपर एक नया शेल्फ और दो कप धारकों के साथ एक रियर सेंटर आर्मरेस्ट प्रदान करता है। इंटीरियर में अन्य बदलाव एक नया तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और एयर वेंट हैं।
इंजन और प्रदर्शन
2025 सांता क्रूज़ को पावर देने वाला 2.5-लीटर डायरेक्ट-इंजेक्टेड इन-लाइन चार-सिलेंडर इंजन है जो 191 हॉर्सपावर और 245 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है।
फ्रंट में 2.5-लीटर, डायरेक्ट-इंजेक्टेड टर्बोचार्ज्ड इंजन है, जो 281 हॉर्सपावर और 420 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करता है। इसमें 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है लेकिन टॉर्क कनवर्टर के बजाय, यह डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन है। इस इंजन और ट्रांसमिशन कॉम्बो में गियरबॉक्स का मैन्युअल नियंत्रण लेने के लिए स्टीयरिंग व्हील के पीछे एक पैडल शिफ्टर भी मिलता है, और ऑफर पर एक नया टो मोड भी है।