×

New-Gen Ford Endeavour भारतीय बाजार में एंट्री के लिए तैयार! पहली झलक आई सामने

 
अमेरिका की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी फोर्ड भारतीय बाजार में वापसी कर रही है। इसको लेकर काफी समय से चर्चा चल रही है, लेकिन हर गुजरते दिन के साथ अफवाहें तेज होती जा रही हैं। दरअसल, फोर्ड ने हाल ही में तीसरी पीढ़ी के एंडेवर के लिए एक डिजाइन पेटेंट पंजीकृत किया है। हाल ही में नई एंडेवर को एक फ्लैट बेड ट्रक पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। रिपोर्ट के मुताबिक, नई एंडेवर को साल के अंत तक स्थानीय असेंबली लाइनों में आने से पहले सीबीयू रूट के जरिए देश में लाया जा सकता है।
आपको बता दें कि फोर्ड एंडेवर एक डी-सेगमेंट फुल साइज एसयूवी है जिसकी एक अलग फैन फॉलोइंग है। शायद यही वजह है कि कंपनी इस एसयूवी के साथ भारत वापस आ रही है। हालाँकि, फोर्ड एंडेवर को भारत में टोयोटा फॉर्च्यूनर के सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखा जाता है। अब एमजी ग्लॉस्टर भी एंडेवर को टक्कर देने के लिए आ गई है। आइए जानें नई एंडेवर कितनी खास होगी और इसमें क्या बदलाव आएगा...
नई फोर्ड एंडेवर कहाँ देखी गई?
फोर्ड की नई एंडेवर को हाल ही में चेन्नई के पास इसके बेस ट्रेंड फॉर्म में देखा गया था। इससे जुड़ी कुछ जासूसी तस्वीरें सामने आई हैं। जिसमें नई एंडेवर ट्रक में पैक नजर आ रही है। इस एसयूवी पर फोर्ड एवरेस्ट की ब्रांडिंग साफ देखी जा सकती है। मालूम हो कि कंपनी नई एंडेवर को फिलहाल थाईलैंड में एवरेस्ट नाम से बेच रही है। ऐसे में कहा जा रहा है कि अब फोर्ड नई एंडेवर के साथ भारत में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में नई फोर्ड एंडेवर पूरी तरह से नए डिजाइन वाले फ्रंट फेशिया के साथ आती है। बड़े फोर्ड लोगो के साथ फ्रंट ग्रिल इसे प्रभावशाली लुक देता है। इसका डिज़ाइन अमेरिका में बिकने वाले F-सीरीज़ ट्रकों से प्रेरित है। सी-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ लंबवत स्टैक्ड प्रोजेक्टर हेडलैंप एंडेवर को मस्कुलर लुक देते हैं।