×

Skoda Compact SUV जल्द ही भारतीय बाजार में देगी दस्तक,MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर होगी आधारित, जाने फीचर!

 
फिलहाल स्कोडा ऑटो भारतीय बाजार में मुख्य रूप से तीन गाड़ियां बेचती है। इनमें स्लाविया सेडान, कुश्का मिड-साइज़ एसयूवी और कोडियाक फुल-साइज़ एसयूवी शामिल हैं। सेगमेंट में कुश्का और स्लाविया की सफलता के बाद, ऑटोमेकर कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में एक नया वाहन पेश करने की योजना बना रहा है।
लॉन्च होने पर, कॉम्पैक्ट एसयूवी फैबिया के बाद यह स्कोडा का पहला सब-4-मीटर मॉडल होगा। हमें इस बारे में बताओ।
इसे कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा
रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कोडा ऑटो 27 फरवरी, 2024 को आगामी वाहन के बारे में अधिक जानकारी साझा करेगा। यह कॉम्पैक्ट एसयूवी स्कोडा कुश्का का छोटा समकक्ष होने की उम्मीद है। यह गाड़ी भी MQB-A0 (IN) प्लेटफॉर्म पर बनाई जाएगी। जिसका उपयोग स्कोडा स्लाविया और अन्य वोक्सवैगन समूह मॉडल जैसे वर्टस और टायगन के लिए किया जाता है।
इंजन और परफॉर्मेंस
ऐसा कहा जा रहा है कि कॉम्पैक्ट साइज एसयूवी को 1.0 लीटर टीएसआई इंजन और 1.5 लीटर टीएसआई इंजन के साथ पेश किया जाएगा। यह 110 bhp की पावर जेनरेट करने में सक्षम है। आपको बता दें कि कुशाक और स्लाविया में एक ही इंजन दिया गया है।
भारत लॉन्च को लेकर अपडेट
इस गाड़ी के भारतीय लॉन्च की बात करें तो इसके मार्च 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है। फॉक्सवैगन देश में एक कॉम्पैक्ट एसयूवी मॉडल भी पेश करेगी। जहां तक ​​इस गाड़ी के प्रतिद्वंदियों की बात है तो लॉन्च के बाद इसका मुकाबला टाटा नेक्सन, मारुति सुजुकी ब्रेज़ा और हुंडई वेन्यू से होगा।