×

Tata Tiago CNG: आ रही है Tata की पावरफुल CNG कार, ट्फरोडिंग के साथ मिलेगा शानदार माइलेज, जानिए कब होगी लॉन्च

देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में टाटा पंच ईवी लॉन्च की थी और अब कंपनी ने एक वाहन पर काम करना शुरू कर दिया है।
 

Auto News Desk: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने हाल ही में टाटा पंच ईवी लॉन्च की थी और अब कंपनी ने एक वाहन पर काम करना शुरू कर दिया है। इस गाड़ी को इलेक्ट्रिक सेगमेंट के लिए नहीं बल्कि सीएनजी सेगमेंट के लिए विकसित किया जा रहा है। कंपनी Tata Tiago CNG को ऑटोमैटिक वेरिएंट में पेश करने की योजना बना रही है। आइए जानते हैं इससे जुड़े कुछ संभावित फीचर्स के बारे में।

एटी वेरिएंट
टाटा टियागो सीएनजी का एटी वेरिएंट कई विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा। आगामी वाहन XTA, टॉप-एंड XZA+ और XZA NRG के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश कर सकता है।

पावरट्रेन
टाटा टियागो का सीएनजी ऑटोमैटिक वेरिएंट केवल 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। पेट्रोल से चलने पर यह इंजन 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। लेकिन सीएनजी मोड में यह 72bhp और 95Nm का टॉर्क पैदा करता है। दिलचस्प बात यह है कि टाटा टियागो सीएनजी अब ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आने वाली है।

सुविधाएँ और प्रतिस्पर्धा
इस आने वाली गाड़ी के फीचर्स को लेकर भी खबरें आ रही हैं. इसमें ड्राइवर सीट की ऊंचाई समायोजन, स्मार्टफोन एकीकरण, पावर्ड मिरर और विंडोज़ से शुरू होने वाले पुश बटन के साथ देखे जाने की उम्मीद है। Tata Tiago CNG AT निकट भविष्य में कई गाड़ियों को टक्कर दे सकती है। इसकी सफलता हुंडई और मारुति जैसे प्रतिद्वंद्वियों को भी सीएनजी स्वचालित क्षेत्र में आगे बढ़ने और उद्यम करने के लिए प्रेरित कर सकती है।

कीमत
कंपनी मौजूदा मॉडल के मुकाबले Tata Tiago CNG के ऑटोमैटिक वेरिएंट की कीमतें बढ़ा सकती है। माना जा रहा है कि यह मौजूदा मॉडल से 80 हजार रुपये तक महंगी है।