×

इंतजार हुआ खत्म! इस दिन आ रहा महिंद्रा XUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल, फटाक से बैंक जाकर निकाल लीजिए पैसा

 
महिंद्रा ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी XUV300 की बुकिंग स्वीकार करना बंद कर दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी का स्टॉक फिलहाल खत्म हो गया है और उसने नई बुकिंग लेना बंद कर दिया है। आइए आपको बताते हैं पूरी खबर के बारे में.
Mahindra XUV 300 की बुकिंग क्यों बंद हुई?
हमारे डीलर सोर्स से पता चला है कि कंपनी पुराने स्टॉक को खत्म करके फेसलिफ्ट XUV300 को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। फेसलिफ़्टेड मॉडल का फिलहाल परीक्षण चल रहा है और इसे कई बार भारतीय सड़कों पर देखा गया है। फेसलिफ्टेड महिंद्रा XUV300 के 2024 में किसी समय बाजार में आने की उम्मीद है।
एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट का डिज़ाइन
डिज़ाइन की बात करें तो XUV300 में नई ग्रिल और नए डिज़ाइन वाले बम्पर के साथ दोबारा डिज़ाइन किया गया फ्रंट फेसिया मिलने की उम्मीद है। इसमें डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स भी मिलेंगी और पीछे की तरफ एलईडी टेललाइट्स के साथ नया टेलगेट डिजाइन और दोबारा डिजाइन किया गया बंपर मिलेगा। नए डिज़ाइन किए गए 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील को छोड़कर साइड में ज्यादा बदलाव नहीं होंगे।
एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट का इंटीरियर
एक्सयूवी 300 फेसलिफ्ट का इंटीरियर हाल ही में लॉन्च हुए एक्सयूवी400 ईएल प्रो वेरिएंट के समान होने की उम्मीद है। इसमें नए थीम और अतिरिक्त फीचर्स के साथ नया डैशबोर्ड लेआउट मिलेगा। एक अद्यतन टाइप-सी चार्जर शामिल है।
सेफ्टी फीचर्स
सुरक्षा के लिहाज से इसमें 6 एयरबैग, चार डिस्क ब्रेक, आईएसओफिक्स माउंट, ट्रैक्शन कंट्रोल, ईएसपी, टीपीएमएस, फ्रंट और रियर सेंसर, रियर पार्किंग कैमरा और बहुत कुछ मिलने की उम्मीद है।
इंजन स्पेसिफिकेशन
XUV300 अपरिवर्तित रहेगी और इसे 115 एचपी, 300 एनएम 1.5-लीटर टर्बो डीजल, 110 एचपी, 200 एनएम 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल और 130 एचपी, 230 एनएम 1.2-लीटर टर्बो-लीटर संस्करण के साथ पेश किया जाना जारी रहेगा। गियरबॉक्स विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल या एएमटी ऑटोमैटिक शामिल होगा।