×

इन 5 सबसे अफोर्डेबल SUVs में मिलेगा 360-Degree Camera व्यू, कीमत सुनकर ही खरीदने का बना लेंगे मन!

 
टेक्नोलॉजी के लगातार विकास के साथ वाहन निर्माता कंपनियां भी हाईटेक होती जा रही हैं। आजकल कार के अंदर 360-डिग्री कैमरे जैसे प्रीमियम फीचर्स बहुत उपयोगी हैं और उपभोक्ता भी इन्हें अपनी प्राथमिकताओं में से एक बना रहे हैं। आइए जानते हैं 15 लाख रुपये से कम कीमत में मिलने वाली 360 डिग्री कैमरे से लैस कार के बारे में।
मारुति सुजुकी बलेनो
मारुति सुजुकी बलेनो ऑटोमेकर की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है। यह अपमार्केट हैचबैक कार निर्माता के नेक्सा प्रीमियम रिटेल नेटवर्क के माध्यम से बेची जाती है और टाटा अल्ट्रोज़, हुंडई आई20 जैसी कारों के साथ प्रतिस्पर्धा करती है। मारुति सुजुकी बलेनो हैचबैक का टॉप-एंड अल्फा ट्रिम 360-डिग्री कैमरा से लैस है, जिसकी एक्स-शोरूम कीमत रु। 9.38 लाख की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।
टाटा नेक्सन
Tata Nexon कॉम्पैक्ट SUV सबसे ज्यादा बिकने वाले यात्री वाहनों की सूची में शामिल है। भारत में 2023 में लॉन्च होने वाले Tata Nexon के अपडेटेड वर्जन को ग्लोबल NCAP में 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग दी गई है। एसयूवी अब 360-डिग्री कैमरे के साथ आती है, जो इसके क्रिएटिव+ ट्रिम्स पर उपलब्ध है। इस वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.80 लाख रुपये है।
किआ सोनेट
अपने सेगमेंट में सबसे अधिक फीचर से भरपूर एसयूवी में से एक, किआ सोनाटा को 360-डिग्री कैमरे के साथ भी पेश किया गया है। यह सुविधा इस एसयूवी के GTX+ ट्रिम्स में उपलब्ध है, जिसकी कीमत रु। 14.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर उपलब्ध है।
मारुति सुजुकी फ्रैंक्स
मारुति सुजुकी फ्रंटिस कई स्पेसिफिकेशन के साथ आती है और उनमें से एक 360-डिग्री कैमरा है। अपमार्केट क्रॉसओवर के टॉप-एंड अल्फा ट्रिम में 360-डिग्री कैमरा पेश किया गया है। यह 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है और इसकी कीमत रु। 11.47 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की शुरुआती कीमत पर।
मारुति सुजुकी ब्रेज़ा
मारुति सुजुकी ब्रेज़ा भी टाटा नेक्सन, किआ सोनेट और हुंडई वेन्यू के समान सेगमेंट में स्थित है। बेहतर ड्राइवर सुविधा के लिए एसयूवी 360-डिग्री कैमरे के साथ आती है। यह सुविधा टॉप-एंड ट्रिम ZXI+ में उपलब्ध है, जिसकी कीमत रु। 12.58 लाख (एक्स-शोरूम)।