×

Hyundai Creta Facelift के लिए इतना है वेटिंग पीरियड, जानिए कितना करना होगा इंतजार!

 
प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनी Hyundai ने हाल ही में Creta SUV का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है। नई क्रेटा को भारतीय कार बाजार में अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। लॉन्च के 10 दिन के अंदर ही इसका वेटिंग पीरियड काफी बढ़ गया है। क्रेटा फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत 11 लाख रुपये से 20 लाख रुपये तक है। अगर आप इस कार को बुक करते हैं तो आपको डिलीवरी के लिए कई महीनों तक इंतजार करना पड़ सकता है। इस आर्टिकल में हम इसके वेटिंग पीरियड के बारे में बात करेंगे और जानेंगे कि क्रेटा की डिलीवरी कब होगी।
दक्षिण कोरियाई कार कंपनी ने क्रेटा फेसलिफ्ट में 19 वेरिएंट दिए हैं। इसमें पांच इंजन और गियरबॉक्स विकल्प भी शामिल हैं। अब इंडस्ट्री में यह आम बात हो गई है कि टॉप वेरिएंट की डिमांड ज्यादा है। यह Hyundai Creta से अलग नहीं है। यहां तक ​​कि इसके सबसे महंगे वेरिएंट की भी काफी डिमांड है।
हुंडई क्रेटा डीजल की प्रतीक्षा अवधि
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई क्रेटा के डीजल वर्जन पर सबसे ज्यादा वेटिंग पीरियड चल रहा है। यह मॉडल 1.5 लीटर डीजल इंजन, 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स विकल्प के साथ आता है। अगर आप नई क्रेटा का डीजल वेरिएंट बुक करते हैं तो आपको डिलीवरी के लिए 4 से 5 महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।
हुंडई क्रेटा पेट्रोल की प्रतीक्षा अवधि
क्रेटा में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन भी है। इस मॉडल में 6 स्पीड मैनुअल और सीवीटी विकल्प उपलब्ध हैं। इसके अलावा, इसमें 1.5 लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन विकल्प है जो 7-स्पीड डुअल-क्लच ऑटो ट्रांसमिशन के साथ आता है। अगर आप नई क्रेटा पेट्रोल मॉडल बुक करते हैं तो डिलीवरी 3 से 4 महीने बाद होने की उम्मीद है।
क्रेटा के इस वेरिएंट की सबसे ज्यादा मांग है
नई क्रेटा के सात ट्रिम्स में से ग्राहक टॉप-स्पेक SX(O) को सबसे ज्यादा पसंद कर रहे हैं। इस ट्रिम में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध हैं। इंजन और ट्रांसमिशन के आधार पर क्रेटा एसएक्स(ओ) की एक्स-शोरूम कीमत रु. 17.24 लाख से रु. 20 लाख के बीच. सबसे कम मांग मिड-स्पेक एस वेरिएंट की देखी जा रही है।