×

Toyota Innova Hycross: टोयोटा ने पेश किया इनोवा हाइक्रॉस का नया वेरिएंट, कई नए फीचर्स से होगी लैस

 
टोयोटा मोटर जल्द ही इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी का एक नया वेरिएंट लॉन्च करने की योजना बना रही है। जापानी ऑटो दिग्गज ने इस लोकप्रिय तीन-पंक्ति एसयूवी को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर सूचीबद्ध किया है। आइए, हमें इसके बारे में बताएं.
इनोवा हाईक्रॉस का नया वेरिएंट
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस के नए वेरिएंट को GX (O) नाम दिया गया है। इसे अन्य सभी वेरिएंट्स के ऊपर रखा जाएगा और यह केवल पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा। टोयोटा ने अभी तक नए इनोवा हाईक्रॉस वेरिएंट के आगमन की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालाँकि, यह उन सभी विशेषताओं को सूचीबद्ध करेगा जिनके साथ इसे प्रस्तुत किया गया है।
टोयोटा की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक, इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी का GX (O) वेरिएंट ड्राइवर समेत आठ लोगों के बैठने की क्षमता के साथ आएगा। एमपीवी को कैप्टन की सीट के साथ सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में भी पेश किया जाएगा।
इंजन और प्रदर्शन
हुड के नीचे वही 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होगा जो अन्य सभी एमपीवी वेरिएंट के लिए उपयोग किया जाता है। इंजन को सीवीटी ट्रांसमिशन यूनिट से जोड़ा जाएगा। इंजन लगभग 173 bhp की पावर और 209 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है।
डिज़ाइन और इंटीरियर
लुक के मामले में इनोवा हाई क्रॉस का यह वेरिएंट दूसरे वेरिएंट से ज्यादा अलग नहीं होगा। इनोवा हाईक्रॉस GX (O) का इंटीरियर चेस्टनट ब्राउन और ब्लैक के डुअल-टोन थीम के साथ आएगा। इसकी फीचर लिस्ट में 10.1 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है, जिसमें टोयोटा का कनेक्ट ऑडियो फीचर होगा।
एमपीवी में एक रिट्रेक्टेबल सनशेड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और डायनेमिक बैक गाइड के साथ पैनोरमिक व्यू गाइड वाला 360-डिग्री कैमरा भी मिलेगा। अन्य विशेषताओं में पैनोरमिक सनरूफ, दूसरी पंक्ति में पावर्ड ओटोमन सीटें और एडीएएस तकनीक शामिल हैं।
अनुमानित मूल्य
टोयोटा वर्तमान में इनोवा हाईक्रॉस गैर-हाइब्रिड संस्करण को चार वेरिएंट में बेचती है। केवल पेट्रोल इनोवा हाईक्रॉस की कीमत रु। 18.92 लाख (एक्स-शोरूम) और GX 8-सीटर वैरिएंट के लिए रु। 19.82 लाख (एक्स-शोरूम)। एमपीवी का अगला GX (O) वेरिएंट लॉन्च होने पर अतिरिक्त ₹50,000 प्रीमियम की उम्मीद करें।