×

Auto News: टोयोटा ने लैंड क्रूजर 300 के लिए भारत में जारी किया रिकॉल, जानें वजह

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने भारत में अपनी प्रमुख लक्जरी एसयूवी टोयोटा लैंड क्रूजर 300 को वापस मंगाने का अभियान शुरू कर दिया है।
 

Auto News Desk: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने भारत में अपनी प्रमुख लक्जरी एसयूवी टोयोटा लैंड क्रूजर 300 को वापस मंगाने का अभियान शुरू कर दिया है। यह रिकॉल 12 फरवरी, 2021 और 1 फरवरी, 2023 के बीच निर्मित 269 एसयूवी पर लागू होता है। कंपनी के मुताबिक, रिकॉल का मकसद सुरक्षा उपाय के तौर पर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ईसीयू सॉफ्टवेयर को रीप्रोग्राम करना है। टोयोटा ने यह निर्दिष्ट नहीं किया है कि प्रस्तावित रिप्रोग्रामिंग किस मुद्दे को संबोधित करने का इरादा रखती है, लेकिन उसका कहना है कि अब तक पहचाने गए मुद्दे से संबंधित कोई घटना नहीं हुई है।

टोयोटा डीलर प्रतिनिधि ईसीयू सॉफ्टवेयर की रीप्रोग्रामिंग की व्यवस्था करने के लिए प्रभावित ग्राहकों तक पहुंचेंगे। एलसी 300 के मालिक रिकॉल के संबंध में स्पष्टीकरण या सहायता के लिए अपने नजदीकी डीलर से संपर्क कर सकते हैं या टोयोटा इंडिया की वेबसाइट पर 'सेफ्टी रिकॉल' सेक्शन की जांच कर सकते हैं।

वर्तमान पीढ़ी की लैंड क्रूज़र 300 को दिसंबर 2022 में ₹2.10 करोड़ (एक्स-शोरूम) की कीमत के साथ लॉन्च किया गया था। एलसी 300 में 3.3-लीटर, वी6 डीजल इंजन है जो 305 बीएचपी की पावर और 700 एनएम का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। टोयोटा ने हाल ही में फ्लैटबेड ट्रकों पर डीलर स्टॉकयार्ड से शोरूम तक वाहनों के परिवहन के लिए एक नए कार्यक्रम की घोषणा की है। कार्यक्रम को चरणों में शुरू किया जाएगा और 26 राज्यों में लगभग 130 टोयोटा डीलरशिप इस नई डिलीवरी अवधारणा को अपनाएंगे।