×

Upcoming 7-Seater SUVs: इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च होगी Toyota की ये 7- सीटर कार, यहां जानिए लॉन्च टाइमलाइन से लेकर अन्य अपडेट!
 

 
टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारतीय बाजार के लिए नई पेशकशों की एक श्रृंखला पर सक्रिय रूप से काम कर रही है। कंपनी आने वाले समय में भारत में कई गाड़ियां लॉन्च करेगी। कंपनी के आने वाले प्रोजेक्ट्स में कई 7 सीटर गाड़ियां शामिल हैं। यहां हम आपको कुछ ऐसी गाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें कंपनी भविष्य में भारत में लॉन्च कर सकती है।
टोयोटा अर्बन क्रूजर हाईराइडर
टोयोटा की आने वाली 7-सीटर गाड़ियों की लिस्ट में इसका नाम प्रमुखता से आता है। लॉन्च से पहले इसे कई बार टेस्टिंग के दौरान देखा जा चुका है। इसमें 1.5 लीटर मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड इंजन दिए जाने की उम्मीद है। गाड़ी में कंपनी के 5-सीटर मॉडल जैसे कुछ फीचर्स हो सकते हैं।
टोयोटा फॉर्च्यूनर माइल्ड हाइब्रिड
खबरें हैं कि लोकप्रिय टोयोटा फॉर्च्यूनर को भारतीय बाजार में नए अवतार में पेश किया गया है। ऑटोमेकर विभिन्न वैश्विक बाजारों में हिलक्स के हल्के-हाइब्रिड संस्करण की उपलब्धता का विस्तार करने की योजना बना रहा है। इसके साथ ही फॉर्च्यूनर का माइल्ड हाइब्रिड वर्जन भी लॉन्च होने की उम्मीद है। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम के जीडी सीरीज डीजल इंजन के साथ काम करने की संभावना है।
टोयोटा कोरोला क्रॉस
ऐसी अटकलें हैं कि ऑटोमेकर 2025 के शुरुआती महीनों में भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी ईवीएक्स पर आधारित अपनी इलेक्ट्रिक मिड-साइज एसयूवी लॉन्च कर सकता है। इसका नाम संभवतः कोरोला क्रॉस होगा. इसके साथ ही इसी कैलेंडर वर्ष में कुछ और वाहन भी पेश किये जा सकते हैं। आपको बता दें कि टोयोटा के अगले मॉडल का निर्माण कर्नाटक के बिदादी में स्थित टोयोटा के तीसरे प्लांट में किए जाने की उम्मीद है।