×

Upcoming Skoda Cars: स्कोडा भारत में लेकर आएगी ये नई गाड़ियां, लिस्ट में एक EV भी शामिल

 
अगर आप स्कोडा कार खरीदने की सोच रहे हैं तो तैयार हो जाइए। कंपनी कई गाड़ियों पर तेजी से काम कर रही है, जिन्हें जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी है। इसमें इलेक्ट्रिक कारें भी शामिल हैं. इसके अलावा अन्य दो गाड़ियों में कंपनी की नई जेनरेशन कोडिएक और नई स्कोडा सुपर्ब शामिल हैं। अब आप इन कारों के बारे में और भी जानना चाहेंगे तो आइए हम आपको इनके बारे में विस्तार से बताते हैं।
स्कोडा एन्याक ईवी
यह एक इलेक्ट्रिक कार है. वैश्विक बाजार में इसकी काफी मांग है. इसे देखते हुए अब कंपनी इसे भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। स्कोडा एन्याक ईवी वैश्विक स्तर पर तीन बैटरी विकल्पों के साथ आती है। भारत में सबसे कम वेरिएंट 52 kWh या 58 kWh बैटरी पैक विकल्प के साथ आने की उम्मीद है। सुरक्षा पर भी विशेष ध्यान दिया गया है.
New Skoda Superb
इस गाड़ी की डिमांड ग्लोबल मार्केट में भी है. नई स्कोडा सुपर्ब में कई ऐसे फीचर्स हैं जो ग्राहकों को आकर्षित करेंगे। मौजूदा स्कोडा सुपर्ब को कई पावरट्रेन विकल्पों के साथ पेश किया गया है। 2-लीटर इकाइयों को अंतरराष्ट्रीय बाजारों में एक वैकल्पिक ऑल-व्हील ड्राइव ड्राइवट्रेन भी मिलता है। हालाँकि, यह देखना बाकी है कि इसे भारत में किस ड्राइवट्रेन के साथ लॉन्च किया जाएगा।
नई स्कोडा कोडियाक
स्कोडा की नई कोडियाक पर काम तेजी से चल रहा है। माना जा रहा है कि इसे जून 2024 तक भारत में लॉन्च किया जाएगा। नई स्कोडा कोडिएक कार पांच और सात सीटर दोनों विकल्पों में पेश की जाएगी। नई दूसरी पीढ़ी की स्कोडा कोडियाक में 1.5 लीटर माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन (150 पीएस पावर), 2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन (204 पीएस पावर) और 2 लीटर डीजल इंजन विकल्प शामिल हैं।