×

Volkswagen Tayron की इंटीरियर डिटेल आई सामने, जानिए कितनी खास होगी ये 7-सीटर एसयूवी

 
Volkswagen Teron Volkswagen भारतीय बाजार में अपनी नई कार Teron लॉन्च करने की योजना बना रही है। इस कार का इंटीरियर टिगुआन के समान है, जिसमें 3 स्क्रीन डिस्प्ले, नए डिजाइन वाले एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग पैड और आधुनिक लेआउट शामिल हैं। इसके पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प भी शामिल हो सकते हैं। यह कार 2025 में लॉन्च हो सकती है और इसकी कीमत की अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।
जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी Volkswagen भारतीय बाजार में अपनी गाड़ियों के 3 मॉडल बेचती है। इनमें ताइगुन, वर्टस और टिगुआन शामिल हैं। माना जा रहा है कि फॉक्सवैगन देश में एक नया मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है, जिसका नाम फॉक्सवैगन टेरॉन होगा। हाल ही में उनकी कई तस्वीरें भी सामने आई हैं। आइए, हमें इसके बारे में बताएं.
वोक्सवैगन टेरॉन इंटीरियर
जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि टेरॉन अंदर से टिगुआन के समान दिखता है। इसके डैशबोर्ड पर 3 स्क्रीन हैं, जिनमें मुख्य इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैसेंजर-साइड डिस्प्ले शामिल हैं।
केबिन में नए डिज़ाइन किए गए एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग पैड और रोटरी ड्राइव चयनकर्ता के साथ एक आधुनिक लेआउट है। अपहोल्स्ट्री की बात करें तो यह सॉफ्ट-टच मटेरियल, कंट्रास्ट स्टिचिंग और स्पोर्टी सीटों के साथ आएगा। ऐसा भी लग रहा है कि इस कार में काफी जगह होगी।
वोक्सवैगन टेरॉन पावरट्रेन
टेरॉन को फॉक्सवैगन के एमक्यूबी ईवीओ प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा, जिसे स्कोडा कोडियाक के साथ साझा किया गया है। फॉक्सवैगन टेरॉन के कई पावरट्रेन कॉन्फ़िगरेशन के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है। अनुमान है कि इसे माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक और 48V सिस्टम वाले 2.0-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा।
केवल इलेक्ट्रिक रेंज और तेज़ चार्जिंग क्षमताओं के साथ प्लग-इन हाइब्रिड विकल्प भी उपलब्ध होंगे। आपको बता दें कि फॉक्सवैगन टेरॉन मूल रूप से नवीनतम टिगुआन का एक विस्तारित संस्करण है। कंपनी ने अभी तक भारत में इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।
वोक्सवैगन टेरॉन लॉन्च तिथि
टेरॉन को भारतीय बाजार में 2025 की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। इसे पूर्ण नॉक-डाउन (सीकेडी) किट के रूप में लाए जाने की संभावना है, जिसे सड़क-योग्य वाहनों में इकट्ठा होने में कुछ समय लगेगा। इससे पहले, वोक्सवैगन ने 2020 में अपनी सात-सीटर टिगुआन ऑलस्पेस को पूरी तरह से निर्मित (सीबीयू) मॉडल के रूप में बेचा था।
वोक्सवैगन टेरॉन कीमत
टेरॉन की कीमत की बात करें तो अभी तक कीमत की कोई पुष्टि नहीं हुई है और कंपनी की ओर से सेबी की ओर से ऐसी कोई अधिसूचना जारी नहीं की गई है।