×

BYD Seal: 5 मार्च को भारत में लॉन्च होगी बीवाईडी सील, जानें स्पेक्स और पावरट्रेन से जुड़ी डिटेल्स 

 
अग्रणी चीनी वाहन निर्माता BYD ने कुछ दिन पहले डॉल्फिन ईवी के लिए एक ट्रेडमार्क दायर किया था, जो भारत में लॉन्च होने पर ब्रांड के लाइनअप में सबसे किफायती इलेक्ट्रिक वाहन होगा। लेकिन अब कंपनी ने इस हैचबैक ईवी को अपने घरेलू बाजार में लॉन्च कर दिया है। ईवी को 99,800 युआन (लगभग 11.64 लाख) पर लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं इस ईवी के बारे में।
कीमतों में गिरावट
इलेक्ट्रिक कार के अपडेटेड वर्जन की कीमत पिछले वर्जन के मुकाबले 14.6 फीसदी कम की गई है। यह इलेक्ट्रिक हैचबैक BYD की कम लागत वाली प्लग-इन हाइब्रिड सेडान के लॉन्च के साथ मेल खाता है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि डॉल्फिन ईवी को हाल ही में भारत में BYD द्वारा ट्रेडमार्क किया गया है। उम्मीद है कि यह ईवी बेहद किफायती कीमत पर इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एंट्री कर सकती है।
बैटरी पैक और रेंज
विश्व स्तर पर, BYD डॉल्फिन दो बैटरी पैक विकल्पों में उपलब्ध है, जिसमें एक 60.4 kWh बैटरी पैक मॉडल शामिल है जो एक बार चार्ज करने पर 427 किमी की रेंज प्रदान करता है और एक 44.9 kWh बैटरी पैक संचालित मॉडल जो एक बार चार्ज करने पर 427 किमी की रेंज प्रदान करता है। . शुल्क। 340 किमी की रेंज प्रदान करता है।
निर्माता ने कहा है कि डॉल्फिन ईवी के लिए अपनी एलएफपी ब्लेड बैटरी का उपयोग कर रही है। डीसी फास्ट चार्जर का उपयोग करके बैटरी पैक को 30 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने में लगभग 29 मिनट का समय लगता है।
शीर्ष गति और सवारी मोड
यह ईवी एक इलेक्ट्रिक मोटर द्वारा संचालित है जो 201 bhp की पावर और 290 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इसकी टॉप स्पीड 160 किमी प्रति घंटा है। इसमें स्पोर्ट, नॉर्मल, इकोनॉमी और स्नो जैसे चार राइडिंग मोड हैं।