×

पैसा रखिए तैयार! टाटा को टक्कर देने जल्द होने वाली है MG के 2 नई इलेक्ट्रिक कार की एंट्री; जानें खासियत

 
ब्रिटिश कार कंपनी एमजी मोटर्स साल 2024 के दौरान भारत में दो नई गाड़ियां लॉन्च कर सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इन गाड़ियों को किस सेगमेंट में लाया जा सकता है और इनमें किस तरह के फीचर्स दिए जा सकते हैं। हम आपको इस खबर में यही जानकारी दे रहे हैं।
एमजी ग्लूसेस्टर फेसलिफ्ट
ग्लूसेस्टर को ब्रिटिश कार निर्माता एमजी द्वारा भारतीय बाजार में फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में पेश किया जाता है। कंपनी की इस एसयूवी को सात-सीट विकल्प के साथ लाया गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्द ही इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वर्जन भारतीय बाजार में लॉन्च कर सकती है। इस एसयूवी को कई बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। फेसलिफ्ट वर्जन में कंपनी एसयूवी के बाहरी हिस्से जैसे बंपर, ग्रिल, हेडलैंप, टेल लैंप और अलॉय व्हील में बदलाव कर सकती है। इंटीरियर में भी इस एसयूवी में कुछ नए फीचर्स के साथ कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लेकिन इंजन और ट्रांसमिशन में कोई बदलाव होने की संभावना कम है। साथ ही कंपनी इसकी कीमत में भी मामूली बदलाव कर सकती है।
एमजी एक्सेलर ईवी
ग्लॉस्टर के अलावा एमजी मोटर्स फुल साइज एसयूवी सेगमेंट में एक और गाड़ी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक कंपनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में एक और कार ला सकती है। कुछ समय पहले, एमजी ने एक्सेलर ईवी के लिए ट्रेडमार्क दायर किया था। हालांकि नए इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में अभी कोई खास जानकारी नहीं है, लेकिन इसे किस इलेक्ट्रिक एसयूवी सेगमेंट में लाया जा सकता है।
पोर्टफोलियो कैसा है?
एमजी मोटर्स कॉमेट के साथ ZS EV पेश करती है, जो भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में देश की सबसे सस्ती कार है। वहीं ICE सेगमेंट में कंपनी Aster, Hector और Gloster जैसी गाड़ियां बेचती है।