×

Hero ने भारतीय बाजार में पेश किये Xoom 125R और Xoom 160 स्कूटर, जाने कब होंगे लांच!

 
EICMA 2023 में अपनी शुरुआत करने के बाद, हीरो मोटोकॉर्प ने हीरो वर्ल्ड 2024 में Xoom 125R और Xoom 160 प्रीमियम स्कूटर पेश किए हैं। उम्मीद है कि इसे इस साल के अंत तक बाजार में बिक्री के लिए पेश किया जाएगा। आइये जानते हैं इनके बारे में.
हीरो ज़ूम 160 डिज़ाइन
Xoom 160 के डिजाइन की बात करें तो यह प्रीमियम पेशकश हीरो का फ्लैगशिप स्कूटर होगा। स्कूटर एक लंबे फ्रंट एप्रन, ट्विन एलईडी हेडलैंप और एक पारदर्शी वाइज़र के साथ एक आकर्षक उपस्थिति प्रदान करता है। स्कूटर ब्लॉक-पैटर्न टायरों में लिपटे 14 इंच के मिश्र धातु पहियों के साथ आता है।
हीरो ज़ूम 160 के स्पेसिफिकेशन
हीरो ज़ूम 160 में नया 156 सीसी सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है, जो ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जुड़ा है। यह मॉडल आगे की तरफ टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक्स से लैस है। इसके ब्रेकिंग सेटअप में ABS के साथ दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक शामिल हैं।
नए ज़ूम 160 की अन्य विशेषताओं में ऑल-एलईडी लाइटिंग, स्मार्ट कुंजी और इग्निशन डायल, रिमोट कुंजी इग्निशन, डिजिटल कंसोल और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल होंगे।
हीरो ज़ूम 125R का डिज़ाइन
वर्तमान में बिक्री पर मौजूद ज़ूम 110 की तुलना में, स्कूटर में स्पोर्टी स्टाइल है, जिसमें 14 इंच के पहिये इसकी मुख्य विशेषता हैं। यह मॉडल सेगमेंट-फर्स्ट सीक्वेंशियल एलईडी टर्न इंडिकेटर्स और ऑल-एलईडी लाइटिंग के साथ भी आता है। ज़ूम 125R में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा और इसमें टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन भी शामिल हो सकता है।
हीरो ज़ूम 125आर के स्पेसिफिकेशन
हीरो स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में सिंगल साइड शॉकर की सुविधा होगी।
वहीं, ब्रेकिंग पावर फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक से मिलेगी। उच्च दक्षता के लिए स्कूटर में कॉम्बी-ब्रेकिंग और i3S स्टार्ट-स्टॉप तकनीक होने की संभावना है।