×

Hyundai Creta EV की परीक्षण के दौरान दिखी झलक, SUV सेगमेंट में जल्द हो सकती है एंट्री!

 
अगर आप नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। Hyundai अगले साल नई Creta EV लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में हुंडई ने 2024 क्रेटा फेसलिफ्ट को रुपये में लॉन्च किया था। इसे 10.99 लाख की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया था। अब हालिया जासूसी शॉट्स से पता चलता है कि आगामी क्रेटा ईवी नए लॉन्च किए गए क्रेटा फेसलिफ्ट मॉडल पर आधारित होगी। आइए विस्तार से जानते हैं आने वाली Hyundai Creta EV की संभावित खूबियां।
थोड़े-बहुत हो सकते हैं बदलाव
आगामी हुंडई क्रेटा ईवी में क्वाड-बीम एलईडी हेडलैंप, क्षितिज एलईडी पोजिशनिंग लैंप और डीआरएल, फ्रंट और रियर एलईडी टर्न सिग्नल और कनेक्टिंग एलईडी टेल लैंप शामिल हैं। हालाँकि, क्रेटा ईवी में इलेक्ट्रिक कार की तरह बंद ग्रिल के साथ आगे और पीछे के बंपर में थोड़ा बदलाव हो सकता है। लेकिन स्पाई शॉट्स के मुताबिक, यह ज्यादातर क्रेटा फेसलिफ्ट पर आधारित होगी।
कुछ ऐसा होगा कार का इंटीरियर
जासूसी शॉट्स से साफ पता चलता है कि क्रेटा ईवी में अलॉय व्हील का एक नया सेट मिलता है। यह 17 से 18 इंच का हो सकता है. वहीं, नई क्रेटा के ज्यादातर फीचर्स कार के इंटीरियर में मिलेंगे। आगामी ईवी में इंटीग्रेटेड इंफोटेनमेंट और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्क्रीन, फ्रंट रो वेंटिलेटेड सीटें, वॉयस इनेबल्ड स्मार्ट पैनोरमिक सनरूफ और डुअल-जोन ऑटोमैटिक टेम्परेचर कंट्रोल मिल सकता है।
फुल चार्ज पर 450 किमी चल सकती है कार
वहीं सुरक्षा के लिए आगामी क्रेटा ईवी में 6-एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, रियर और फ्रंट पार्किंग सेंसर, रियर कैमरा और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है। वहीं, क्रेटा ईवी 45-kWh बैटरी पैक से लैस होगी जो 138bhp की अधिकतम पावर और 255Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करेगा। आने वाली कार अपने ग्राहकों को 450 किमी की रेंज दे सकती है। आपको बता दें कि बाजार में इस कार का मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी और टाटा पंच ईवी से होगा।