×

जल्द एंट्री कर सकता है Hyundai Creta का इलेक्ट्रिक वर्जन, टेस्टिंग के दौरान सामने आई झलक!

 

भारत समेत दुनिया के कई देशों में प्रदूषण कम करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जा रहा है। जिसके चलते कंपनियां भी लगातार अपनी कई गाड़ियों के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की टेस्टिंग कर रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई की क्रेटा एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की भी टेस्टिंग की जा रही है। इसमें क्या बदलाव किये जा सकते हैं? हम आपको इस खबर में यही जानकारी दे रहे हैं।
हुंडई क्रेटा ईवी देखी गई
हाल ही में हुंडई की क्रेटा एसयूवी के इलेक्ट्रिक वेरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण दक्षिण कोरिया में किया जा रहा है।
क्या जानकारी मिली?
Hyundai Creta के इलेक्ट्रिक वेरिएंट का लुक और डिज़ाइन कंपनी द्वारा भारत में पेश किए जा रहे वेरिएंट जैसा ही है। कंपनी ने जनवरी में ही क्रेटा का फेसलिफ्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च किया था। ऐसे में उम्मीद है कि इसे अन्य बाजारों से पहले भारतीय बाजार में लाया जा सकता है।
कैसी होंगी सुविधाएं?
क्रेटा इलेक्ट्रिक वेरिएंट को दक्षिण कोरिया में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इसमें फ्रंट फेंडर-माउंटेड चार्जिंग पोर्ट, लोगो की रिपोजिशनिंग, आगे और पीछे खोखले ग्रिल और 17 इंच के अलॉय व्हील की सुविधा है। हालाँकि, हाल ही में इस एसयूवी का फेसलिफ्ट वेरिएंट भारत में लॉन्च किया गया है। ऐसे में जो फीचर्स इसके ICE वैरिएंट में दिए जा रहे हैं वही फीचर्स कंपनी इलेक्ट्रिक वैरिएंट में भी दे सकती है। इसमें 360Dg कैमरा, ADAS, बेहतर इंटीरियर, पैनोरमिक सनरूफ जैसे कुछ फीचर्स शामिल हैं।
सीरीज कौन सी होगी
इस एसयूवी की फिलहाल टेस्टिंग की जा रही है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इसके प्रोडक्शन वेरिएंट में 55 से 60 kWh क्षमता की बैटरी देगी। इससे यह एसयूवी सिंगल चार्ज में 500 किलोमीटर तक की रेंज पा सकेगी।