×

क्रेटा की जबरदस्त डिमांड के बीच हुंडई लाने जा रही 3 नई SUV, ग्राहकों को मिलेगा EV का भी तोहफा; खरीदने की मचेगी लूट

 
लोकप्रिय कार निर्माता हुंडई वर्ष 2024 के दौरान भारतीय बाजार में वाहनों की एक नई लाइनअप पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। इसमें अलग-अलग सेगमेंट की कई एसयूवी शामिल होंगी। आपको बता दें कि कंपनी की आने वाली कारों में ईवी भी शामिल है। आइये जानते हैं इनके बारे में.
हुंडई अलकज़ार फेसलिफ्ट
कुछ महीने पहले अपडेटेड क्रेटा के लॉन्च के बाद, दक्षिण कोरियाई ऑटो प्रमुख इस साल के मध्य तक अपने मिड-लाइफ रिफ्रेश के हिस्से के रूप में फेसलिफ्टेड अल्कज़ार को पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। उम्मीद है कि इसका एक्सटीरियर डिजाइन आने वाली क्रेटा जैसा ही होगा।
इसके अतिरिक्त, लेवल 2 एडीएस जैसी समान तकनीकों को भी अल्कज़ार की उपकरण सूची में शामिल किया जाएगा। हालाँकि, Alcazar फेसलिफ्ट में कोई मैकेनिकल बदलाव नहीं होगा।
हुंडई टक्सन फेसलिफ्ट
हुंडई ने कुछ समय पहले वैश्विक स्तर पर टक्सन के लिए एक मिड-लाइफ अपडेट का अनावरण किया था और इसे इस साल किसी समय भारतीय लॉन्च के लिए निर्धारित किया गया है। इसके अपडेटेड मॉडल में एक्सटीरियर और इंटीरियर को नया लुक दिया जाएगा। आपको बता दें कि यह एक मिड-साइकिल अपडेट होगा। मौजूदा 2.0 लीटर पेट्रोल और डीजल पावरट्रेन को बरकरार रखे जाने की उम्मीद है।
हुंडई क्रेटा ईवी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, हुंडई इस कैलेंडर वर्ष के अंत या 2025 की शुरुआत में क्रेटा पर आधारित एक नई मिडसाइज इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह 5-सीटर प्रतिस्पर्धी बाजार में उतरेगी। कंपनी की इलेक्ट्रिक कार का सीधा मुकाबला ईवीएक्स के टॉप-स्पेक वेरिएंट, टोयोटा इलेक्ट्रिक एसयूवी सिबलिंग, टाटा कर्व, टाटा नेक्सॉन ईवी, महिंद्रा एक्सयूवी400 और एमजी जेडएस ईवी से होगा।
एलजी केम से प्राप्त बैटरी पैक का उपयोग करने की उम्मीद है, हुंडई इलेक्ट्रिक एसयूवी 450 किमी से अधिक की ड्राइविंग रेंज प्रदान करने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर बेस-स्पेक कोना इलेक्ट्रिक में मिलने वाली यूनिट के समान हो सकती है।