×

Maruti Suzuki eVX: भारत में टेस्टिंग के दौरान दिखी मारुति सुजुकी ईवीएक्स, डिजाइन और फीचर्स से जुड़ी डिटेल्स आई सामने!

 
मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। eVX के नए परीक्षण म्यूल को हाल ही में फिर से परीक्षण में देखा गया। आइए, हमें इसके बारे में बताएं.
मारुति सुजुकी eVX का डिज़ाइन
नए स्पाई शॉट्स से पता चलता है कि eVX में फ्रंट लेफ्ट फेंडर पर चार्जिंग पोर्ट होगा। चार्जिंग पोर्ट को सामने रखने की तुलना में यह एक बेहतर स्थान प्रतीत होता है, जो पहुंच कारक को बढ़ाता है, लेकिन सामने की टक्कर की स्थिति में असुरक्षित हो सकता है।
ऐसा देखा जा रहा है कि कैमरे फ्रंट और रियरव्यू मिरर पर लगे हैं, इसलिए इलेक्ट्रिक एसयूवी में 360-डिग्री कैमरे होंगे। सामने की तरफ हेडलैम्प्स हैं, जो उत्पाद-विशिष्ट दिखते हैं। सामने कोई ग्रिल नहीं है, क्योंकि इलेक्ट्रिक वाहनों को इसकी आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन इलेक्ट्रिक घटकों को ठंडा करने के लिए एक एयर डैम होता है।
इसमें मल्टी स्पोक अलॉय व्हील हैं। इसके अलावा एसयूवी को तीन दरवाजों वाला और अधिक सुव्यवस्थित लुक देने के लिए रियर डोर हैंडल को सी-पिलर पर रखा गया है। इसे शार्क-फिन एंटीना, हाई-माउंटेड स्टॉप लैंप और रियर स्पॉइलर के साथ पेश किया जा सकता है। इसके अलावा उम्मीद है कि लाइट बार भी मुहैया कराया जाएगा.
फीचर्स और इंटीरियर 
फीचर्स के मामले में, मारुति सुजुकी ईवीएक्स में वायरलेस चार्जर, फ्रंट-वेंटिलेटेड सीटें, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ड्राइवर की सीट के लिए इलेक्ट्रिक एडजस्टमेंट और ऑटो-डिमिंग आईआरवीएम के साथ आने की उम्मीद है। इसमें बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी हो सकता है, जो एंड्रॉइड ऑटो के साथ-साथ ऐप्पल कारप्ले को भी सपोर्ट करेगा।