×

ओला ने लॉन्च किया अपना सबसे किफायती S1 X स्कूटर का नया 4kWh बैटरी वाला वेरिएंट, कीमत आपकी बजट में !

 
इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता ओला इलेक्ट्रिक ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की एक नई रेंज लॉन्च की है। कंपनी के लाइन-अप में अब कुल छह इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं। EV निर्माता ने 4kWh बैटरी पैक के साथ S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर का एक और नया वेरिएंट लॉन्च किया है।
यह सिंगल चार्ज पर 190 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है। यह लगभग S1 Pro के समान है, जो Ola का अब तक का सबसे महंगा और फीचर-लोडेड मॉडल है। इसकी कीमत 1,09,999 रुपये है. इसकी डिलीवरी अप्रैल से शुरू होगी.
इसके अलावा, ओला इलेक्ट्रिक ने भारत में अपने सेवा नेटवर्क को बेहतर बनाने के साथ-साथ अगले कुछ महीनों में अपने ग्राहकों को एक व्यापक ईवी चार्जिंग नेटवर्क प्रदान करने के लिए भी कई घोषणाएं की हैं।
ओला इलेक्ट्रिक के सीईओ और संस्थापक भाविश अग्रवाल ने कहा, "भारत की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक दोपहिया निर्माता अगली तिमाही में अपने सर्विस सेंटरों का 50 प्रतिशत और हाइपरचार्जर नेटवर्क का नौ गुना विस्तार करेगी।
आपको बता दें कि ओला के फिलहाल देशभर में करीब 400 सर्विस सेंटर और करीब 1,000 ईवी चार्जिंग प्वाइंट हैं। ओला इलेक्ट्रिक इस साल अप्रैल तक पूरे भारत में 200 और सर्विस सेंटर खोलेगी। इस तरह अब ओला सर्विस सेंटरों की कुल संख्या 600 हो जाएगी।
ओला इलेक्ट्रिक ने यह भी घोषणा की है कि वह आने वाले दिनों में अपने ईवी चार्जिंग नेटवर्क का बड़े पैमाने पर विस्तार करेगी। कंपनी ने अगली तिमाही तक 10,000 चार्जिंग पॉइंट बनाने का फैसला किया है।
आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक ने पूरे भारत में ओला हाइपरचार्जर नेटवर्क स्थापित किया है। जो मूल रूप से कंपनी के फास्ट चार्जर का एडवांस्ड वर्जन है। इसके अलावा ओला इलेक्ट्रिक ने पोर्टेबल फास्ट चार्जर भी पेश किया है।
चार्जिंग की सुविधा के लिए इन चार्जर को घर या कार्यालय में स्थापित किया जा सकता है। इस पोर्टेबल फास्ट चार्जर को आप 30,000 रुपये में खरीद सकते हैं। आप इन ईवी फास्ट चार्जर्स को आज से खरीद सकते हैं।
यह ओला स्कूटर के साथ आने वाले स्टैंडर्ड चार्जर से 70-80% तेज होगा। इसके अलावा ओला स्कूटर की कीमत के साथ 8 साल की बैटरी वारंटी भी दे रही है।
इसके अलावा, ओला रुपये में यह वारंटी प्रदान करता है। 1 लाख किलोमीटर तक की शुरुआती कीमत 4,999 रुपये है। 1.25 लाख किलोमीटर की शुरुआती कीमत 12,999 रुपये भी बढ़ाई जा रही है।