×

Xiaomi की पहली EV का इंटीरियर देख तुरंत बना लेगें खरीदने का प्लान! सिंगल चार्ज पर देगी 800 KM की जबरदस्त रेंज!

 
Xiaomi SU7 Electric Car 800km रेंज: विश्व बाजार में सिर्फ स्मार्टफोन के क्षेत्र में जानी जाने वाली Xiaomi कंपनी को अब तक आप जानते होंगे। लेकिन कंपनी ने एक और नई उपलब्धि हासिल की है. अब तक आ रही खबरों के मुताबिक Xiaomi कंपनी ने चीनी घरेलू बाजार में इलेक्ट्रिक कार का नया मॉडल लॉन्च किया है। नाम है Xiaomi SU7 इलेक्ट्रिक कार. आज के आर्टिकल पोस्ट के माध्यम से हम Xiaomi कंपनी की इस नई इलेक्ट्रिक मॉडल कार के अंदर मिलने वाले शानदार फीचर्स के बारे में बात करने जा रहे हैं।
रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi द्वारा लॉन्च की गई इस पज़ल इलेक्ट्रिक कार के तहत इसके घरेलू बाजार चीन में दो वेरिएंट SU7 और SU7 Max लॉन्च किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक इलेक्ट्रिक कार की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसे एक बार चार्ज करने पर 800 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है.
Xiaomi की इस नई इलेक्ट्रिक कार का रंग देखें
Xiaomi द्वारा पेश की गई SU7 और SU7 Max, इस नई इलेक्ट्रिक कार को तीन कलर वेरिएंट में बाजार में उतारा गया है। जो क्रमशः एक्वा ब्लू, मिनरल ग्रे और वर्डेंट ग्रीन कलर ऑप्शन के साथ नजर आएगा। इस इलेक्ट्रिक कार के SU नाम का फुल फॉर्म देखें तो यह स्पीड अल्ट्रा है।
इस नई इलेक्ट्रिक कार का साइज
खबरों के मुताबिक Xiaomi SU7 कार के अंदर आपको चार दरवाजों वाली इलेक्ट्रिक सेडान मिलेगी। अगर इसके आकार की बात करें तो इसकी लंबाई 4997 मिमी और चौड़ाई 1963 मिमी है। वही ऊंचाई 1455 मिमी रखी गई है। कंपनी ने इसे दो बैटरी वेरिएंट के साथ बाजार में उतारा है।
Xiaomi इलेक्ट्रिक कार की टॉप स्पीड रेंज
कंपनी द्वारा पेश की गई इस कार के बेस वेरिएंट में आपको 73.6 kwh की बैटरी दी गई है। टॉप लाइन वेरिएंट में 101 किलोवाट बैटरी का उपयोग किया गया है। कंपनी का यहां दावा है कि इस बैटरी में CTB (सेल टू बॉडी) टेक्नोलॉजी फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है। किस कार के टॉप मॉडल वैरिएंट की रेंज 800 किमी बताई गई है?
इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटा होगी और टॉप वेरिएंट मॉडल में 265 किमी प्रति घंटे का टॉप स्पीड सपोर्ट मिलेगा। अगर अंदर मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इस कार में ऑटोनॉमस ड्राइविंग के साथ पार्किंग जैसे फीचर्स भी हैं।
साथ ही इसे हाई रेजोल्यूशन कैमरा, लाइटर अल्ट्रासोनिक और रडार के साथ लॉन्च किया गया है। फिलहाल इस नए टैक्स की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है.