×

Skoda ने लॉन्च से पहले दिखाया अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार का इंटीरियर, जानिए कितनी खास है Elroq EV

 
स्कोडा ऑटो वैश्विक बाजार में किफायती इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने के लिए पूरी तरह तैयार है। एलरोक नाम की यह आगामी इलेक्ट्रिक कार चेक ऑटो दिग्गज की इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में सबसे छोटी और सबसे किफायती मॉडल होगी। ऑटोमेकर ने इस इलेक्ट्रिक वाहन पर पहली नज़र साझा की। कंपनी ने अपनी Elroq EV के इंटीरियर का एक स्केच शेयर किया है।
स्कोडा एलरोक में क्या है खास?
स्कोडा ऑलरॉक को एक कॉम्पैक्ट आकार की इलेक्ट्रिक एसयूवी कहा जाता है। यह इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता की नई एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार है, जो इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में Enyaq भी पेश करती है।
लॉन्च शेड्यूल
इस इलेक्ट्रिक एसयूवी के अगले साल की शुरुआत में वैश्विक बाजारों में आने की उम्मीद है। भारत में इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में प्रमुख प्रवेश करने में स्कोडा की रुचि को देखते हुए, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि इसे बाद में यहां भी लॉन्च किया जाएगा।
आंतरिक सजावट और डिज़ाइन
आंतरिक रेखाचित्रों से पता चलता है कि इलेक्ट्रिक कार तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और पीछे की ओर एक छोटी डिजिटल स्क्रीन से सुसज्जित होगी। डैशबोर्ड में एक बड़ा फ्लोटिंग टचस्क्रीन डिस्प्ले है। उसके नीचे आठ बटनों की एक पंक्ति है जो भौतिक दिखती है। इंटीरियर में इंस्ट्रूमेंट पैनल और दरवाजों के लिए एलईडी लाइटिंग की भी सुविधा है।
रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्कोडा अलरोक इलेक्ट्रिक एसयूवी लोकप्रिय कारॉक एसयूवी पर आधारित होने की संभावना है। कुछ डिज़ाइन तत्व दो साल पहले पेश किए गए स्कोडा विज़न 7एस कॉन्सेप्ट से प्रेरित होने की भी संभावना है। इस इलेक्ट्रिक वाहन की लंबाई करीब चार मीटर होगी.
चूंकि यह एक एंट्री-लेवल इलेक्ट्रिक कार है, इसलिए स्कोडा अलरॉक में Enyaq की तुलना में छोटा बैटरी पैक होने की उम्मीद है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, Elroq में 50 से 75 kWh तक के दो बैटरी विकल्प हो सकते हैं।