×

Kinetic E-Luna को टक्कर देने आ रही है TVS Motor E-XL और XL EV, जानिए क्या होगी इस इलेक्ट्रिक मोपेड की कीमत और इसकी खासियत!

 
TVS अपने लोकप्रिय दोपहिया वाहन XL 100 को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। हाल ही में इस ईवी की पेटेंट तस्वीरें भी सामने आई थीं। टीवीएस ने अब इस इलेक्ट्रिक मोपेड का नाम तय किया है। आइए आपको बताते हैं पूरी खबर के बारे में.
इसे इलेक्ट्रिक मोपेड कहा जाएगा
कंपनी इस इलेक्ट्रिक मोपेड का नाम TVS E-XL या TVS XL EV रख सकती है। होसुर स्थित कंपनी ने हाल ही में दोनों नामों को पंजीकृत किया है और यह स्पष्ट है कि इस दोपहिया वाहन की लॉन्चिंग अब बहुत करीब है।
TVS XL 100 की जबरदस्त डिमांड है
TVS XL 100 की भारत में खासकर ग्रामीण इलाकों में भारी मांग है। XL 100 को खरीदने की कीमत काफी कम है। कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 44,999 रुपये रखी है।
इलेक्ट्रिक वर्जन में क्या है खास?
एक्सएल 100 के ईवी संस्करण की कीमत आईसीई संस्करण से अधिक होने की संभावना है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि यह देश में सबसे किफायती ईवी होगी। टीवीएस द्वारा इस ईवी को बड़ी संख्या में बेचने की संभावना है।
हालाँकि, ब्रांड ने अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। उम्मीद है कि जल्द ही इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी जाएगी.
काइनेटिक ई-लूना को मिलेगी टक्कर
फिलहाल भारतीय बाजार में इस सेगमेंट में केवल एक इलेक्ट्रिक मोपेड काइनेटिक ई लूना मौजूद है। कंपनी ने उन्हें रुपये का भुगतान किया। 64,990 और रु. 74,990 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच ऑफर किया गया। इसे आप 1.2 किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर या 2 किलोवाट बैटरी सेटअप के साथ खरीद सकते हैं।