×

वैलेंटाइन डे ट्रैवल 2024: चंडीगढ़ से 2 हजार में रोमांटिक ट्रिप प्लान!

चंडीगढ़ के पास बजट ट्रिप: चंडीगढ़ से 100 किमी के अंदर कई जगहें हैं जहां आप अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाने जा सकते हैं।

 

इन दिनों हर कपल को वैलेंटाइन डे का बेसब्री से इंतजार है। यह वह दिन है जब जोड़े एक-दूसरे के साथ अधिक समय बिताते हैं। इस दिन कपल्स एक-दूसरे के लिए सरप्राइज प्लान करते हैं और कहीं घूमने का प्लान बनाते हैं। लेकिन कई जोड़े ऐसे भी होते हैं जो बजट की कमी के कारण ज्यादा दूर तक नहीं जा पाते, लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है।


अगर आप चंडीगढ़ के रहने वाले हैं और कम बजट में आसपास कहीं घूमने जाना चाहते हैं तो यह आर्टिकल आपके काम आएगा। आप मात्र 2,000 रुपये में चंडीगढ़ से एक दिन की यात्रा की योजना बना सकते हैं।

चंडीगढ़ से अपनी यात्रा की योजना बनाएं (चंडीगढ़ के पास के पर्यटन स्थल)

अगर आप कम बजट में यात्रा की योजना बनाना चाहते हैं तो ट्रेन या अपनी बाइक से जा सकते हैं। यदि आपके पास अपनी बाइक नहीं है, तो आप अपने गंतव्य तक पहुंचने के बाद भी बाइक किराए पर ले सकते हैं। इसके अलावा आपको चंडीगढ़ में बाइक किराये पर भी मिल जाएगी। (इन खास जगहों पर मनाएं वैलेंटाइन वीक)


 
 
कसौली जाएँ (चंडीगढ़ के पास रोमांटिक स्थान)
चंडीगढ़ के पास रोमांटिक जगहें

चंडीगढ़ से कसौली की दूरी 57.2 किमी है। आप अपनी कार से 2 घंटे में यहां पहुंच सकते हैं। चंडीगढ़, मोहाली और पंचकुला में रहने वाले कपल्स के लिए ये जगहें बेस्ट हैं। 14 फरवरी को जोड़े को सुबह 8 बजे चंडीगढ़ के लिए निकलना होगा और 10 बजे यहां पहुंचना होगा. पूरे दिन यहां घूमने के बाद आप सुबह 7 या 8 बजे कसौली से निकल सकते हैं और रात 10 बजे तक वापस चंडीगढ़ पहुंच सकते हैं। (इन खास जगहों पर मनाएं वैलेंटाइन वीक)


दोराहा (चंडीगढ़ से 100 किलोमीटर के भीतर निकटतम स्थान)
चंडीगढ़ से दोराहा की दूरी 81 किमी है। आप अपनी कार से लगभग 1 घंटा 30 मिनट में यहां पहुंच सकते हैं। दोराहा स्थान आरडीबी किले के नाम से भी प्रसिद्ध है। यहां पहुंचने के लिए आप लुधियाना के रास्ते आ सकते हैं। दोराहा यहां से 20 किमी की दूरी पर स्थित है। इस जगह की खासियत यह है कि यहां बॉलीवुड फिल्म रंग दे बसंती के कई सीन फिल्माए गए हैं। इस जगह को चंडीगढ़ के पास सबसे रोमांटिक हनीमून प्लेस के रूप में भी जाना जाता है।

अपने साथी के साथ सोलन की सड़क यात्रा की योजना बनाएं
सोलन

अगर आप अपने पार्टनर के साथ लंबी यात्रा का प्लान बना रहे हैं तो सोलन जा सकते हैं। भारत की 'मशरूम राजधानी' के नाम से मशहूर यह जगह हिमाचल प्रदेश में है। इसे हिमाचल प्रदेश के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक माना जाता है। यह कालका और शिमला के बीच पड़ता है।

अगर आप अपनी कार से चंडीगढ़ से रोड ट्रिप की योजना बनाते हैं, तो आप यहां केवल 2 घंटे में पहुंच सकते हैं। इस जगह को 'लाल सोने का शहर' भी कहा जाता है। क्योंकि यहां टमाटर का उत्पादन बड़ी मात्रा में होता है.

वैलेंटाइन डे: प्यार के इस महीने में अगर आप अपने पार्टनर के लिए कुछ खास करना चाहते हैं तो यहां देखें अलग-अलग स्टाइल। हरजिंदगी पर वैलेंटाइन डे सप्ताह मनाने के लिए तारीख के विचार, उपहार, प्रस्ताव के विचार, विशेषताएं, संदेश और बहुत कुछ पाएं। इस पर अधिक जानकारी के लिए हमारे वैलेंटाइन डे पेज पर क्लिक करें।