×

Tech News: एलन मस्क का नया प्लान, करेंगे पेमेंट ऐप्स की बोलती बंद, X ऐप में जल्द आएगा ये फीचर

Twitter (X) को खरीदने के बाद एलन मस्क अब Google Pay, Paytm, PhonePe जैसे प्लेटफॉर्म को चुनौती देने की तैयारी में हैं। जैसा कि हाल के दिनों में डिजिटल लेनदेन और भुगतान ऐप्स की लोकप्रियता बढ़ी है,
 

Tech News Desk: Twitter (X) को खरीदने के बाद एलन मस्क अब Google Pay, Paytm, PhonePe जैसे प्लेटफॉर्म को चुनौती देने की तैयारी में हैं। जैसा कि हाल के दिनों में डिजिटल लेनदेन और भुगतान ऐप्स की लोकप्रियता बढ़ी है, मस्क अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में एक भुगतान सुविधा प्रदान करने के लिए तैयार हैं। टेस्ला और स्पेस के सीईओ मस्क ने अपने पोस्ट में कहा कि एक्स सिर्फ एक माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म नहीं होगा। यूजर्स जल्द ही इसके जरिए पेमेंट कर सकेंगे। हालाँकि, मस्क ने अपने ब्लॉग पोस्ट में भुगतान सुविधा की लॉन्च तिथि की घोषणा नहीं की।

Twitter के सीईओ
आपको बता दें कि इससे पहले भी एक्स के सीईओ लिंडा याकारिनो ने इसमें पेमेंट फीचर लाने के संकेत दिए थे। इस फीचर को एक्स ऐप में जोड़ने से यूजर्स ऐप के जरिए डिजिटल ट्रांजैक्शन कर पाएंगे। एलन मस्क एक्स को एक सुपरऐप के तौर पर डेवलप करना चाहते हैं, जिसमें यूजर्स को सोशल मीडिया, डिजिटल पेमेंट, ऑनलाइन शॉपिंग समेत कई फीचर्स मिल सकें।

ट्विटर के अधिग्रहण के बाद से कई बदलाव
अक्टूबर 2022 में ट्विटर के अधिग्रहण के बाद मस्क अपना राजस्व बढ़ाने में लगे हुए हैं। पहले ट्विटर के कई कर्मचारियों को नौकरी से निकाला और बाद में ट्विटर में सशुल्क सेवाएं शुरू कीं। ट्विटर ब्लू (एक्स प्रीमियम) के लिए सब्सक्रिप्शन चार्ज करने के बाद इस प्लेटफॉर्म में कई मुफ्त सुविधाओं के लिए भुगतान करना पड़ता था। मस्क अब इसमें पेमेंट फीचर जोड़कर मेटा, गूगल, फोनपे, पेटीएम जैसे पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर्स को चुनौती देने की तैयारी कर रहे हैं। एक्स का यह पेमेंट फीचर कब आएगा, इसकी फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस फीचर को इस साल चुनिंदा देशों में रोलआउट किया जा सकता है।