×

Airtel और Jio की छुट्टी करने के लिए इस कंपनी ने बढ़ाई ₹151 वाले प्लान की Validity, अब इतने दिन चलेगा

 
भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने रु. 151 प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी बढ़ाई गई है. इस प्लान को कोरोना महामारी के दौरान घर से काम करने वाले लोगों के लिए डेटा बूस्टर के तौर पर पेश किया गया था। जब इसे साल 2020 में पेश किया गया था। उस वक्त इस प्लान में 30 दिन की वैलिडिटी दी जाती थी। बाद में वैधता दो दिन कम कर दी गई, जिससे प्लान 28 दिनों के लिए वैध हो गया। हालाँकि, अब इस प्लान की वैधता एक बार फिर बढ़ा दी गई है।
बीएसएनएल का 151 रुपये वाला प्लान अभी भी डेटा वाउचर ही रहेगा। इसका मतलब है कि इस प्लान से रिचार्ज करने से पहले आपको एक एक्टिव बेस प्लान की जरूरत होगी। बीएसएनएल के रु. 151 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को कुल 40GB डेटा मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन से बढ़ाकर 2 दिन कर दी गई है. ऐसे में अब इस प्लान की वैलिडिटी बढ़कर 30 दिन हो गई है. टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के मुताबिक, तमिलनाडु सर्कल के यूजर्स को यह बदलाव देखने को मिल सकता है।
ज़िंग का मुफ़्त सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा
वहीं, उदाहरण के तौर पर अगर हम छत्तीसगढ़ जैसे अन्य सर्कल की बात करें तो यह प्लान अभी भी 28 दिनों की वैलिडिटी ऑफर कर रहा है। डेटा के अलावा यह प्लान ज़िंग का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर करता है। इस प्रीपेड प्लान में ग्राहकों को कोई फायदा नहीं मिलेगा. वैधता में इस बदलाव के कारण इस प्लान की दैनिक लागत घटकर 5.033 रुपये और प्रति जीबी लागत 3.77 रुपये हो गई है।
अगर कोई ग्राहक प्रतिदिन 1 या 2GB डेटा इस्तेमाल करना चाहता है तो उनके लिए यह एक बेहतरीन प्लान है। इस प्लान में उपलब्ध डेटा का पूरा इस्तेमाल एक बार में किया जा सकता है और जरूरत पड़ने पर दोबारा नया प्लान लिया जा सकता है।