×

Samsung Galaxy XCover 7 के स्पेक्स का चला पता, रफ एंड टफ फोन में 50MP का मिलेगा कैमरा 

 
सैमसंग का आयरन-मजबूत फोन भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है। हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy XCover 7 की। दरअसल, सैमसंग की आधिकारिक भारतीय वेबसाइट पर फोन का सपोर्ट पेज लिस्ट किया गया है, जिससे संकेत मिलता है कि फोन जल्द ही भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला है। यह सैमसंग का रगेड स्मार्टफोन होगा, जो काफी मजबूत होगा। फोन ऊंचाई से गिरने पर नहीं टूटेगा और पानी में डूबने से भी खराब नहीं होगा। इसे विशेष रूप से ऐसी कठिन परिस्थितियों में उपयोग करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।
गैलेक्सी एक्सकवर 7 को मॉडल नंबर "SM-G556B" के साथ नवंबर 2023 में BIS प्रमाणन प्राप्त हुआ। यह सर्टिफिकेशन भारत में स्मार्टफोन की आगामी उपलब्धता का संकेत देता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को मलेशिया और थाईलैंड में भी सर्टिफिकेशन मिल चुका है। सपोर्ट पेज लाइव होने के साथ, भारत में सैमसंग की ओर से जल्द ही आधिकारिक घोषणा होने की उम्मीद है। हाल ही में फोन की कीमत की भी घोषणा की गई थी। आइए आपको फोन के फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं...
इतनी हो सकती है कीमत
आगामी सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 वर्तमान में एक यूरोपीय ई-कॉमर्स वेबसाइट पर सूचीबद्ध है, जैसा कि जर्मन प्रकाशन WinFuture द्वारा देखा गया है। फोन को ब्लैक शेड में 6GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट के लिए PLN 8,999 (लगभग 33,000 रुपये) की कीमत के साथ सूचीबद्ध किया गया है।
सैमसंग गैलेक्सी एक्सकवर 7 स्पेसिफिकेशन (अपेक्षित)
जैसा कि हमने पहले ही कहा कि यह सैमसंग का एक रगेड फोन होगा, जिसे टिकाऊपन के लिए डिजाइन किया गया है। यह पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP68 रेटिंग के साथ MIL-STD-810H डिज़ाइन के साथ आता है। डिस्प्ले गोरिल्ला ग्लास विक्टस+ प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो इसे टूटने से बचाता है। कहा जाता है कि डिस्प्ले में गैलेक्सी सेल्फी कैमरा रखने के लिए वॉटरड्रॉप-स्टाइल नॉच है। फोन ऑक्टा-कोर मीडियाटेक डाइमेंशन 6100 प्लस प्रोसेसर द्वारा संचालित है, जो 6GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ है। स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड से 1TB तक बढ़ाया जा सकता है।
फोटोग्राफी के लिए फोन में 50 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होगा। फोन की अन्य विशेष विशेषताओं में एक अनुकूलन योग्य XCover बटन, नॉक्स कैप्चर के साथ बारकोड स्कैनिंग और डॉल्बी एटमॉस ऑडियो समर्थन शामिल हैं। फोन यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ आता है और इसमें 4050mAh की रिप्लेसेबल बैटरी है। इसमें 3.5 मिमी ऑडियो जैक और पोगो पिन भी होगा।
आपको बता दें कि Galaxy XCover 7 को Galaxy के सक्सेसर के तौर पर लॉन्च किया जाएगा
Samsung Galaxy XCover 6 Pro में क्या है खास?
सैमसंग के गैलेक्सी एक्सकवर 6 प्रो में फुल-एचडी+ रेजोल्यूशन और 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.6-इंच पीएलएस एलसीडी स्क्रीन है। स्क्रीन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस प्लस प्रोटेक्शन है। यह स्नैपड्रैगन 778G प्रोसेसर द्वारा संचालित है और इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप है, जिसमें 50-मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 8-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा है। इसके अलावा 13 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। फोन में IP68 वॉटर और डस्ट-रेसिस्टेंट सर्टिफिकेशन है और यह 4050mAh की बैटरी द्वारा संचालित है।