×

फेक दीजिये तार वाले Earphones, 1000 रुपये से भी कम में आ गए बढ़िया साउंड वाले Earbuds!

 
ट्रूक ने भारत में अपना नया ईयरबड्स ट्रूक बड्स एफ1 अल्ट्रा लॉन्च कर दिया है। संगीत प्रेमियों के लिए ईयरबड्स काफी किफायती कहे जा सकते हैं। कंपनी ने कहा है कि इसकी बैटरी लाइफ 60 घंटे तक होगी। ये 13mm ड्राइवर्स से लैस हैं। ईयरबड्स ब्लूटूथ v5.3 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। इसमें चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट है। इसमें इन-ईयर डिज़ाइन है। इसके साथ ही एनवायरनमेंट नॉइज़ कैंसिलेशन (ENC) फीचर भी मिलता है। जानिए इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में.
ट्रू बड्स F1 अल्ट्रा कीमत
भारत में ट्रू बड्स एफ1 अल्ट्रा की कीमत 1099 रुपये लिस्टेड है लेकिन शुरुआती कीमत 999 रुपये है। इतना ही नहीं, अर्ली बर्ड सेल ऑफर के तहत इसे महज 799 रुपये में खरीदा जा सकता है। लेकिन उसके लिए खरीद विंडो लॉन्च के 2 घंटे बाद ही लागू होगी। सेल 13 फरवरी से शुरू होगी. इन्हें ट्रूक वेबसाइट के साथ-साथ अमेज़न, फ्लिपकार्ट से भी खरीदा जा सकता है। हालाँकि, फ्लिपकार्ट पर वियरेबल की कीमत 2999 रुपये है।
ट्रू बड्स F1 अल्ट्रा स्पेसिफिकेशन
आइये एक नजर डालते हैं स्पेसिफिकेशन्स पर. जैसा कि पहले बताया गया है, ये 13mm ड्राइवर्स से लैस हैं। ट्रूक ईयरबड्स ब्लूटूथ v5.3 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं। इसमें चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट है। कंपनी ने ऑडियो वियरेबल्स में संगीत प्रेमियों के लिए एक विशेष प्रीसेट इक्वलाइज़र मोड भी प्रदान किया है। इसमें अनुकूलन के लिए तीन प्रीसेट इक्वलाइज़र मोड हैं। इसके साथ ही गेमिंग लवर्स के लिए ऑडियो लेटेंसी भी दी गई है। इनमें 40ms लो-लेटेंसी दी गई है, यानी ये बेहतर गेमिंग एक्सपीरियंस देने में सक्षम होंगे।
बड्स एफ1 अल्ट्रा डुअल कनेक्टिविटी को सपोर्ट करता है। कंपनी ने चार्जिंग के लिए टाइप-सी पोर्ट दिया है। इससे 60 घंटे का बैकअप मिलता है। पहनने योग्य बैटरी को पूरी तरह चार्ज होने में 90 मिनट का समय लगता है। इनकी वायरलेस रेंज 10 मीटर तक है. वियरेबल में एक माइक भी दिया गया है.