×

आने वाला है दमदार फिटनेस बैंडः लॉन्च से पहले Xiaomi Smart Band 8 Pro की कीमत लीक, डालें एक नजर!

 
Xiaomi का नया फिटनेस बैंड ग्लोबल लॉन्च के लिए पूरी तरह तैयार है। कंपनी के इस अगले बैंड का नाम Xiaomi Smart Band 8 Pro है। इसे पिछले साल अगस्त में चीन में लॉन्च किया गया था। अब यह वैश्विक बाजार में उतरने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने अभी तक बैंड की लॉन्च डेट के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। इसे इस महीने के अंत में मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। लॉन्च से पहले एक लीक में इस फिटनेस ट्रैकर की कीमत का खुलासा हो गया है।
टिपस्टर सुधांशु अंबोर और एप्पल्स के मुताबिक, Xiaomi स्मार्ट बैंड 8 प्रो की यूरोप में कीमत 89 यूरो (लगभग 8 हजार रुपये) होगी। ऑफर्स और डील्स के साथ Xiaomi इसे 69 यूरो में पेश कर सकती है। भारत में इसकी कीमत कितनी होगी यह अभी पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है। यह आगामी फिटनेस बैंड शानदार स्मार्टवॉच डिजाइन से लैस है। इसमें कंपनी हार्ट रेट सेंसर के साथ कई दमदार फीचर्स देने जा रही है।
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स
कंपनी इस फिटनेस बैंड में 1.74 इंच AMOLED डिस्प्ले देने जा रही है। डिस्प्ले 60Hz के रिफ्रेश रेट और 600 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल को सपोर्ट करता है। फिटनेस बैंड 5 मीटर तक वॉटर-रेज़िस्टेंस के साथ आता है। इसमें स्वास्थ्य और फिटनेस के लिए कई महत्वपूर्ण गुण हैं। इसमें आपको हार्ट रेट मॉनिटरिंग के साथ SpO2 सेंसर और स्लीप ट्रैकर मिलेगा। इसके अलावा कंपनी इस बैंड में स्ट्रेस लेवल ट्रैकिंग की सुविधा भी देने जा रही है।
बैंड 150 से अधिक स्पोर्ट्स मोड भी प्रदान करता है। इसमें बॉक्सिंग डेटा को ट्रैक करने के लिए सोमैटोसेंसरी सेंसर भी है। बैंड बिल्ट-इन GNSS चिप के साथ आएगा। यह रूट ट्रैकिंग के लिए पांच से अधिक उपग्रह प्रणालियों का समर्थन करता है। बैंड में एक बिल्ट-इन वॉयस असिस्टेंट भी है। इसकी मदद से यूजर्स Xiaomi के स्मार्ट डिवाइसेज को भी कंट्रोल कर पाएंगे। बैंड की बैटरी 297mAh की है, जो फुल चार्ज पर 14 दिन तक चलती है।