×

सब्जी विक्रेता का शव फांसी के फंदे से लटका मिला, चौकी प्रभारी पर गंभीर आरोप

 


कानपुर, 14 मई (हि.स.)। सचेंडी थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक सब्जी विक्रेता शव फांसी के फंदे पर लटका पाया गया। परिवार ने आरोप लगाया है कि क्षेत्र में तैनात चौकी प्रभारी दुकान लगाने के बदले उससे अवैध वसूली करने के साथ ही मुफ्त में सब्जी भी लेता था, इसी वजह से उसने आत्महत्या की है। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

सहायक पुलिस आयुक्त पनकी तेज बहादुर सिंह ने बताया कि सचेंडी क्षेत्र के रहने वाले सुनील राजपूत (30) चकरपुर मंडी में सब्जी का कारोबार करके परिवार का भरण-पोषण करता था। मंगलवार सुबह सूचना मिली कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाये।

दूसरी तरफ मृतक के परिवार का आरोप है कि क्षेत्र में तैनात चौकी प्रभारी सत्येंद्र कुमार सब्जी विक्रेता सुनील से अवैध वसूली करने के साथ ही प्रतिदिन मुफ्त में सब्जी लेता था। यह भी खबर है कि सब्जी कारोबारी ने आत्महत्या करने से पूर्व एक वीडियो भी बनाया है, जिसमें उसने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

एसीपी पनकी का कहना है कि पूरे प्रकरण की जांच जारी है। साक्ष्य एवं प्रमाण के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। परिवार के आरोपों की पुष्टि हुई तो दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ राम बहादुर/दीपक/मोहित