×

लखनऊ में पति ने गला घोंटकर पत्नी को मौत के घाट उतारा

 


लखनऊ,10 जून (हि.स.)। ठाकुरगंज थाना क्षेत्र में एक युवक ने अपनी पत्नी का उसके दुपट्टे से गला कसकर मौत के घाट उतार दिया है। वारदात के वक्त मौके पर पहुंचे भांजे ने उसे देख लिया और चिल्लाकर लोगों की मदद से आरोपित को पकड़ लिया गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम भेजकर आगे की कार्रवाई में जुट गयी।

ठाकुरगंज के हरिनगर में रहने वाला शकील अहमद प्लॉटिंग का काम करता है। वह शराब का आदी है। रोजाना शराब पीकर घर आने पर पत्नी रेशमा से झगड़ा करता है। भांजा इकरार बाबू ने बताया कि अक्सर नशे में धूत होकर मामा-मामी को मारते-पीटते थे। रविवार की आधी रात को भी मामा शराब के नशे में धूत होकर घर आये और मामी को किसी बात पर पीटने लगे। इसी दौरान दुपट्टे से उसने अपनी का गला कसने लगा। चीख-पुकार सुनकर बाहर आंगन में नानी के साथ सो रहा भांजा ने देखा कि मामी को तख्त पर गिराकर उनके दुपट्टे से गला घोंट रहा है। उसने शोर मचाकर लोगों को इकट्ठा किया। उसने आरोपित को पकड़ा और बेहोश हो चुकी मामी को लेकर अस्पताल पहुंचा, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी श्रीकांत राय ने बताया कि भांजे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित शकील को हिरासत में ले लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक/राजेश