×

उन्नाव में सड़क हादसा के बाद परिवहन विभाग जागा

 


हमीरपुर, 11 जुलाई (हि.स.)। उन्नाव में सड़क हादसा होने के बाद परिवहन विभाग ने गुरुवार को सुमेरपुर कस्बे की तपोभूमि में स्कूल वाहन फिटनेस जांच कैंप लगाया। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न विद्यालयों के 30 वाहनों को जांच कर उन्हें सड़क पर चलने लायक बताया। उप संभागीय परिवहन विभाग के एआरटीओ अमिताभ राय व आरपी सिंह तथा पीटीओ चंदन पांडेय ने सुमेरपुर कस्बे के तपोभूमि में एकदिवसीय स्कूल वाहन फिटनेस जांच कैंप का आयोजन किया।

इस मौके पर कस्बे में संचालित विभिन्न विद्यालयों के 30 वाहनों की जांच की गई। जिसमें स्कूल वाहन का पीला कलर, फर्स्ट एड बॉक्स, फायर इंस्ट्रूमेंट, विंडो गेट आदि की बारीकी से जांच की गई। एआरटीओ अमिताभ राय ने गुरुवार को बताया कि 30 वाहनों जांच की गई। जिसमें एक वाहन का फिटनेस समाप्त हो गया है। जिसका फिटनेश जांच की आज ही डेट लगी है। वही दो वाहनों का परमिट नहीं मिला।

अमिताभ राय ने बताया कि स्कूली बच्चों को चढ़ाते व उतारते समय सावधनी बरते और वाहन को पूरी तरह से रोक कर ही उतारे व चढ़ाएं। उधर यातायात प्रभारी हरिविन्दर सिंह ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय के बच्चों को लाने व ले जाने वाहनों चालको व वाहनों की जांच की गई। उन्होंने बताया कि अधिक बच्चे बैठाने पर एक ई रिक्शा व दो चार पहिया वाहनों को चालान किया गया है और हिदायत दी गई कि क्षमता के अनुसार ही सवारियां बैठाएं। स्कूली बच्चों को भी समझया गया कि वाहन में बैठने के बाद शरीर का कोई अंग बाहर न निकाले और लटक कर न बैठें।

हिन्दुस्थान समाचार / पंकज मिश्रा / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश