×

भखारा में पेयजल संकट, लोग परेशान

 


धमतरी, 11 जुलाई (हि.स.)।आषाढ़ बीतने को आया लेकिन भखारा में पेयजल की समस्या दूर नहीं हुई है। पेयजल के लिए नल में पानी नहीं आने से लोग हैंडपंप में पानी पीने के लिए जुगाड़ लगा रहे हैं, लेकिन कई नलों में बहुत गंदा पानी निकल रहा था। भठेली के सोनवानी ने दो बाल्टी में नल का पानी लेकर नगर पंचायत सीएमओ ,नगर अध्यक्ष को दिखाया और पेयजल की सफाई की मांग की।

भठेली के मिडिल स्कूल के पास के हैंड पंप में इस तरह का बहुत ही ज्यादा गंदा पानी निकल रहा था, इसे पीने तो दूर नहाने के लिए भी इस्तेमाल करना मुश्किल है। पूरे भखारा, भठेली आसपास के गांवों में भी पेयजल की परेशानी है। शिकायत पर नगर पंचायत द्वारा हैंडपंप की मरम्मत की गई है। इससे लोगों को आंशिक राहत मिली है। आषाढ़ बीतने आ गई है, लेकिन पेयजल की समस्या भखारा, भठेली में बनी हुई है। लोगों ने कहा कि नगर पंचायत का मुख्य कार्य पानी, बिजली और सफाई है, लेकिन यहां लोग सबसे बढ़ी समस्या पेय जल सप्लाई पर ही गंभीर नहीं है, जो कि चिंता का विषय है।

ज्ञात रहे भखारा की जीवनदायिनी कोलियारी रोड की डुमराही तालाब का पानी निकाल दिया गया है। सेमरा रोड के पिपराही तालाब का पानी सूखने के कगार में है, जिससे निस्तारी की भी समस्या आ रही है।

इस संबंध में सीएमओ चंदन मानकर ने बताया कि नदी में पानी नहीं है इस कारण पेयजल सप्लाई प्रभावित हो रही है। हैंड पंप से गंदा पानी आ रहा था, शिकायत पर नगर पंचायत द्वारा हैंडपंप की मरम्मत की गई है। टैंकर से पानी सप्लाई की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार

हिन्दुस्थान समाचार / रोशन सिन्हा / केशव केदारनाथ शर्मा