×

आचार संहिता हटते ही कामकाज में आई तेजी, कार्यालयों में लग रही भीड़

 


धमतरी, 11 जून (हि.स.)।आचार संहिता हटने के ही साथ ही अब शासकीय कार्यालय में अब लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। इसके चलते अब शासकीय कार्यालय में रौनक देखने को मिल रही है। धमतरी शहर के 40 वार्डों से लोग कार्य लेकर पहुंचने लगे हैं।

लोकसभा चुनाव के चलते शासकीय कार्यालय में भाग कार्य रुके हुए थे, इसके चलते लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता हटने के बाद अब शासकीय कार्यालय में पूर्व की तरह ही लोगों की आवाजाही शुरू हो गई है और उनके कार्य भी हो रहे हैं।

नगर निगम धमतरी के विभिन्न कक्षों में विभिन्न विभाग के प्रभारी जनप्रतिनिधि भी अब बैठने लगे हैं। जहां पर लोग अपनी शिकायतों व मांग को लेकर पहुंच रहे हैं। नगर निगम के जन्म मृत्यु शाखा में बीते दो दिन से लोगों की भीड़ लग रही है। आचार संहिता के चलते कई कार्य रुके हुए थे अब इनमें गति आ गई है। जन्म मृत्यु शाखा में बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पहुंचे पवन कुमार, धीरेंद्र साहू, अजय कुमार ने बताया कि तकनीकी खामी के कारण अब तक उनका कार्य रुका हुआ था, वही आचार संहिता के कारण भी कुछ अन्य कार्य भी नहीं हो रहे थे। कार्यालय में अधिकारी कर्मचारियों के बैठने के बाद कार्य हो रहे हैं। राजस्व विभाग में कार्य लेकर पहुंचे जयंत कुमार देवांगन ने बताया कि लगभग महा भर तक आचार संहिता के चलते नामांतरण कार्य पर रोक लगी थी, अब कार्य शुरू होने से कारों में गति आ गई है।

नगर निगम महापौर विजय देवांगन ने बताया कि आचार संहिता हटने के बाद अब सभी कक्षाें में संबंधित विभाग के प्रभारी बैठ रहे हैं। जनता से मिली शिकायतों व मांग का निराकरण भी किया जा रहा है। नगर निगम के कार्यों में अब तेजी आएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ रोशन सिन्हा/केशव