×

दार्जिलिंग से कांग्रेस प्रत्याशी मुनीश तमांग ने दाखिल किया नामांकन

 


दार्जिलिंग, 04 अप्रैल (हि.स.)। पहाड़ वासियों की कई मांगों पर काम करना चाहते हैं। दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार मुनीश तमांग ने गुरुवार को अपना नामांकन दाखिल करने के बाद यह बात कही।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस ने दार्जिलिंग लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रोफेसर मुनीश तमांग को अपना उम्मीदवार बनाया है। मुनीश तमांग पहाड़ों में सबसे महत्वपूर्ण राजनीतिक हस्तियों में से एक हैं। पहाड़ की क्षेत्रीय दल हमरो पार्टी के अजय एडवर्ड के साथ उनके काफी समय से अच्छे रिश्ते हैं।

मुनीश तमांग ने नामांकन दाखिल करने के दौरान कहा कि कांग्रेस पहाड़ वासियों की मांगों पर काम करना चाहते हैं। जिसमें पहाड़ की जनता की पहचान, चाय बागान का मुद्दा, बेरोजगारी और स्वास्थ्य ढांचा शामिल है। नामांकन दाखिल करने के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी मुनीश तमांग के साथ हमरो पार्टी के अजय एडवर्ड, माकपा के जिला सचिव समन पाठक, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष शंकर मालाकार समेत अन्य मौजूद थे।

उल्लेखनीय है इस बार दार्जिलिंग लोकसभा चुनाव में इस बार पहाड़ में गठबंधन का खेल है। एक तरफ अनीत थापा की भारतीय गोरखा प्रजातांत्रिक मोर्चा (बीजीपीएम) तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन में है। वहीं, गोरखा नेशनल लिबरेशन फ्रंट (जीएनएलएफ) और गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (गोजमुमो) भाजपा के साथ गठबंधन में है। वहीं, माकपा और हमरो पार्टी का कांग्रेस के साथ गठबंधन है। हिन्दुस्थान समाचार /सचिन /गंगा