×

पालिका कार्यालय में साफ सफाई के कार्यो पर कड़ी नाराजगी

 


मीरजापुर,11 जुलाई (हि.स.)। जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने गुरुवार को चुनार भ्रमण के दौरान नगर पालिका परिषद कार्यालय का निरीक्षण किया। अभिलेखों का रखरखाव दुरुस्त न होने पर फरियादियों के आवेदन पत्रों को प्राप्ति पंजिका में दर्ज न किए जाने तथा साफ-सफाई के कार्याे पर कड़ी नाराजगी जताई।

जिलाधिकारी ने सभी पटल सहायकों को कार्य प्रणाली व कार्यालय व्यवस्थाओं में सुधार लाने का निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने भवन मानचित्र पटल, नामांतरण पटल, जन्म मृत्यु काउंटर, डाक सम्बन्धी पटल, काउंटर कक्ष, सत्यापन रजिस्टर, सर्विस बुक, राजस्व वसूली आदि से सम्बन्धित पटल सहायकों के कार्याे का पटलवार पहुंचकर निरीक्षण किया और कार्य प्रगति के बारे में जानकारी प्राप्त की। अधिकतर पटलों पर जिलाधिकारी ने पटल सहायकों के कार्याे व प्रगति के बारे में पूछे गए सवालों पर पटल लिपिकों के जानकारी न दिए जाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की।

सूचनाओं का अंकन दुरुस्त न मिलने पर जिलाधिकारी ने पटल प्रभारी संजय कुमार को कड़ी फटकार लगाई। इसके बाद जलकल, मार्ग प्रकाश व सफाई पटल के निरीक्षण पर पटल प्रभारी राहुल कुमार और सहायक गौरव पांडेय के संतोषजनक उत्तर नहीं दे पाने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि स्वच्छता पहली प्राथमिकता है, ऐसे में सफाई व्यवस्था का रोजाना निरीक्षण करें।

हिन्दुस्थान समाचार / गिरजा शंकर मिश्रा / शरद चंद्र बाजपेयी / राजेश