×

जींद: सरकार लोगों के वर्षों पुराने सपने को साकार कर रही है : डा. मिड्ढा

 


जींद , 11 जुलाई (हि.स.)। डीआरडीए सभागार में मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना और लाल डोरा संपत्ति प्रमाण पत्र वितरण जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम में स्थानीय विधायक डा. कृष्ण लाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। विधायक ने अपने हाथों से लाभार्थियों को प्रोपर्टी प्रमाण पत्र और मालिकाना हक के लिए कंवेस डीडी भेंट की। कार्यक्रम के दौरान डीएमसी विरेंद्र सहरावत, भाजपा जिलाध्यक्ष राजू मोर, नगर परिषद चेयरपर्सन डा. अनुराधा सैनी भी मौजूद रही।

गुरुवार काे कार्यक्रम में विधायक डा. मिढा ने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार हर रोज नई-नई कल्याणकारी योजनाएं लागू कर रही है। सरकार गरीब लोगों के जीवन उत्थान के लिए प्रतिबद्ध है। सरकार गरीबी रेखा से जीवन यापन कर रहे लोगों के जीवन को संवारने का काम कर रही है। उन्होंने कहा कि सरकार ने उन लोगों के सपनों को साकार किया है जो वर्षों से दुकानों पर मालिकाना हक का सपना संजोए बैठे थे, सरकार ने कलेक्टर रेट पर उनको मालिकाना हक देकर रजिस्ट्री उनके नाम की है। इसी प्रकार से सरकार ने मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार परिवहन योजना के तहत हैप्पी कार्ड दिए हैं। जिसमें एक हजार किलोमीटर की यात्रा फ्री कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार ने गरीब पात्र लोगों को 100 गज के प्लाट पर कब्जा दिलाने या प्लॉट के एक-एक लाख रुपये की सहायता दी है, जो कि एक एतिहासिक कार्य है। उन्होंने कहा कि आयुष्मान और चिरायु योजना से गरीब लोगों की इलाज सम्ब्ंधित चिंता दूर हुई है। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शहरी स्वामित्व योजना के तहत जींद से 30 तथा नरवाना, जुलाना, सफीदों ओर उचाना से 5-5 लाभार्थियों को प्रोपर्टी प्रमाण पत्र दिए गए। इसी प्रकार से लाल डोरा से मुक्ति योजना के तहत जींद से 20 और नरवाना, उचाना, सफीदों और जुलाना से 10-10 लाभार्थियों को रजिस्ट्री सौंपी गई।

कार्यक्रम के दौरान मानेसर में आयोजित कार्यक्रम का लाईव प्रसारण दिखाया गया, जिसमें मुख्यमंत्री नायब सिंह ने प्रदेश वासियों के नाम अपना संदेश दिया। उन्होंने अपने संबोधन में गरीब लोगों के जीवन उत्थान के लिए चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की विस्तार से प्रकाश डाला। इस दौरान नगर परिषद ईओ रिषिकेश चौधरीए नगर परिषद सचिव रविंद्र व अशोक दांगी, मुख्य सफाई निरीक्षक अनिल नैन, एलओ सचिन गोयल, एसआई नीलम देवी के अलावा अनेक नगर पार्षद के अलावा अनेक गणमान्य लोग व लाभार्थी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार / विजेंद्र मराठा / SANJEEV SHARMA