×

मुरैना: जमीनी विवाद में हुई गोलीबारी, दोनों पक्षों के तीन लाेगाें की मौत

 


- एक पक्ष के दो आरोपितों को लिया हिरासत में, अन्य की तलाश जारी

मुरैना, 11 जुलाई (हि.स.)। शासकीय जमीन पर मेड़ बनाने को लेकर एक ही परिवार के दो पक्षों में विवाद हो गया। गुरूवार सुबह दोनों पक्ष आमने-सामने आ गये। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ गोलियों से पूरा गांव दहल गया। इस घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। दो आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जबकि अन्य आरोपियों की तलाश में चार थाना क्षेत्रों की पुलिस अन्य स्थानों पर दबिश दे रही है।

जिले के अम्बाह थाना क्षेत्रान्तर्गत गीलापुरा निवासी गिर्राज, बृजमोहन, आशाराम शर्मा का अपने ही परिवार के अभिषेक व अम्बरीष से जमीनी विवाद चला आ रहा था। दोनों के खेतों के पास एक शासकीय जमीन थी जिस पर मेड़ बनाने को लेकर यह विवाद गहरा गया। आज दोनों पक्ष खेत पर ही आमने-सामने हो गये। दोनों तरफ से ताबड़तोड़ चली गोलियों से अभिषेक उर्फ मंगू पुत्र राधाचरण शर्मा उम्र 20 साल तथा उसका चाचा अम्बरीष उर्फ डिब्बा पुत्र रामौतार शर्मा उम्र 28 साल की मौके पर मौत हो गई। एक साथ दो युवकों की मौत से गांव में सनसनी फैल गई। गिर्राज आदि ने लाइसेंसी बंदूक से गोलियां चलाईं थीं, गिर्राज के पक्ष के श्यामबाबू पुत्र लक्ष्मीनारायण उम्र 50 वर्ष की पिड़ली में भी गोली लगी थी। घायल श्यामबाबू को इलाज के लिये ले जाने के दौरान मृत्यु हो गई। गीलापुरा में गोली चलने की सूचना मिलते ही मौके पर अम्बाह थाना पुलिस पहुंच गई। यहां से अभिषेक व अम्बरीष के शव को पोस्टमार्टम के लिये अम्बाह लाया गया। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुये पुलिस बल तैनात कर दिया है। अभिषेक व अम्बरीष की हत्या के आरोप में पुलिस ने गिर्राज तथा अमन को हिरासत में ले लिया है। दूसरे पक्ष के मृतक श्यामबाबू के अस्पताल पहुंचने पर पुलिस ने उनके शव को पोस्टमार्टम के लिये रख दिया है।

पाेस्टमार्टम हाउस तथा गांव में दोनों पक्षों में फिर से विवाद न हो जिससे अत्यधिक पुलिस बल तैनात किया गया है। पुलिस अभी भी मौके-ए-वारदात पर घटना की बारीकी से जांच कर रही है। वहीं पीडि़तों द्वारा पुलिस को बताये गये आरोपियों की तलाश में जिले के अम्बाह, पोरसा, नगरा, महुआ थाना की पुलिस दविश दे रही है। दोपहर तक एक भी पक्ष द्वारा लिखित में शिकायत नहीं दी गई है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डा. अरविंद ठाकुर ने बताया कि कोई भी आरोपित पुलिस की गिरफ्त से बाहर नहीं रहेगा।

हिन्‍दुस्‍थान समाचार/उपेंद्र

हिन्दुस्थान समाचार / राजू विश्वकर्मा / नेहा पांडे