×

एचआरडीए : चार करोड़ से ज्यादा के सौंदर्यीकरण कार्यों का गडकरी ने किया लोकार्पण

 








हरिद्वार, 13 फरवरी (हि.स.)। जनपद हरिद्वार में हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण द्वारा वित्त पोषित 04 करोड़ से ज्यादा के विकास एवं सौन्दर्यीकरण कार्यों का लोकापर्ण मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में भारत सरकार के सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया गया।

हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण द्वारा भारत सरकार के खेलो इंडिया प्रोगाम के तहत सभी स्तरों पर युवा प्रतिभा को बढ़ावा देने के दृष्टिगत हरिद्वार में शंकराचार्य चौक के समीप भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग के फ्लाई ओवर के नीचे रिक्त भूमि को स्पोर्ट्स जोन के रूप विकसित करते हुए पार्किंग व्यवस्था के साथ इसका सौन्दर्यीकरण किया गया। इसकी कुल लागत 235 लाख रुपये है।

हरिद्वार में ऊंची शिव मूर्ति के समीप केबल ब्रिज पर डाइनेमिक/स्थाई फसाड प्रकाश सौन्दर्यीकरण का कार्य किया गया है, जिससे हरकी पैड़ी से सायं को मां गंगा जी की आरती का आयोजन होने पर श्रद्धालुओं को एक सुखद अनुभूति होगी। प्रकाश कार्य की कुल लागत 174 लाख रुपये है।

प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि उक्त विकास व सौन्दर्यीकरण का कार्य हरिद्वार के निवासियों एवं देश विदेश से आने वाले तीर्थ यात्रियों के लिए आकर्षण का केन्द्र रहेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रजनीकांत/आकाश