×

ठाणे मनपा आयुक्त ने घोड़बंदर रोड पर मेट्रो निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

 

मुंबई,11जुलाई (हि.स.)।पिछले सप्ताह से घोड़बंदर रोड पर ट्रैफिक जाम की पृष्ठभूमि में नगर निगम आयुक्त सौरभ राव ने आज ईस्ट एक्सप्रेसवे पर माझीवाडा जंक्शन से कपूरबावडी जंक्शन तक विभिन्न अधिकारियों द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। इस समय मेट्रो अथॉरिटी के माध्यम से चल रहे कार्यों को तुरंत पूरा किया जाए, साथ ही विभिन्न प्राधिकरणों के अधिकार क्षेत्र में आने वाली सड़कों पर बने गड्ढों को ठीक करने का आदेश देते हुए यह भी संकेत दिया कि सभी प्राधिकरण समन्वय बनाकर ही काम करें.।

इस अवसर पर अतिरिक्त आयुक्त प्रशांत रोडे, शहर अभियंता प्रशांत सोनगरा, यातायात पुलिस उपायुक्त विनय कुमार राठौड़, सहायक पुलिस आयुक्त ज्ञानेश्वर चव्हाण आदि उपस्थित थे.।

ठाणे मनपा कमिश्नर ने ज्यूपिटर हॉस्पिटल, माझीवाड़ा नाका, कपूरबावड़ी क्षेत्र में चल रहे मेट्रो कार्य की समीक्षा की. ।दरअसल जगह-जगह मेट्रो कार्य के लिए की गई बैरिकेडिंग के कारण इन स्थानों पर लगातार जाम की स्थिति बनी रहती है इस कार्य में बाधा उत्पन्न किए बिना जाम से कैसे निपटा जा सकता है, इस दृष्टिकोण से योजना बनाई जानी चाहिए। कपूरबावड़ी जंक्शन पर पेपर प्रोडक्ट्स कंपनी के बगल वाले पुल पर गर्डर खड़ा करने का काम पिछले कई दिनों से चल रहा है, आयुक्त ने यह भी सुझाव दिया कि इस काम को युद्ध स्तर पर पूरा किया जाना चाहिए और उक्त पुल को यातायात के लिए खोल दिया जाना चाहिए.।

इसके साथ ही बरसात के दौरान सड़कों पर पड़ने वाले गड्ढों को तुरंत भरने के लिए नगर निगम द्वारा आपदा मोचन दल की स्थापना की गयी है और उनके माध्यम से तत्काल उपाय किये जा रहे हैं.।जबकि नगर निगम के अधिकार क्षेत्र में सड़कों के गड्ढों को युद्ध स्तर भरा जाएगा, जबकि बिना यह देखे कि किस अधिकारी का क्षेत्राधिकार है। कमिश्नर राव ने यह भी कहा कि बरसात के दौरान होने वाले कार्यों को लेकर सभी अधिकारी समन्वय बनाकर काम करेंगे, ताकि नागरिकों को परेशानी न हो.।

हिन्दुस्थान समाचार / रवीन्द्र शर्मा / राजबहादुर यादव