×

आनलाइन हाजिरी का विरोध, शिक्षकों ने प्रदर्शन कर जताया आक्रोश

 

मीरजापुर, 11 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के बैनर तले गुरूवार को शिक्षकों ने जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों ने परिषदीय विद्यालयों में विद्यालय पंजिकाओं का डिजिटलाइजेशन तथा डिजिटल फेस छायांकन से आनलाइन उपस्थिति का विरोध जताया।

जिलाध्यक्ष प्रभु नारायण सिंह ने कहा कि शिक्षकों को 15 सीएल और 30 ईएल की सुविधा प्रदान की जाए। मांडलिक मंत्री रमाकांत दूबे ने कहा कि शिक्षकों को कैशलेस चिकित्सा सुविधा और ससमय पदोन्नति व स्थानांतरण हो। साथ ही शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त रखा जाए।

मंत्री सुधीर कुमार तिवारी ने कहा कि परिषदीय विद्यालयों में लिपिक और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नियुक्ति हो। शिक्षकों की जनपद स्तरीय समस्याओं का ससमय निराकरण हो।

कोषाध्यक्ष अखिलेश सिंह ने कहा कि वेतन विसंगतियों को भी दूर किया जाए। वरिष्ठ उपाध्यक्ष जय प्रताप सिंह ने कहा कि सभी शिक्षक पूरे मनोयोग से शिक्षण कार्य करते आ रहे हैं, आगे भी करते रहेंगे। तानाशाही आदेश को नहीं मानेंगे।

उपाध्यक्ष सचेंद्र सिंह ने कहा कि संकट के दिनों में 30 मिनट तक देरी होने पर विशेष गणना के आधार पर पांच बार तक छूट देने की व्यवस्था हो। शिक्षकों ने कहा कि यह आदेश शिक्षकों के समर्पण पर प्रश्न चिंह खड़ा कर रहा है, जो हमें स्वीकार नहीं। कहा कि सरकार को आनलाइन हाजिरी के आदेश को वापस लेना होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर

हिन्दुस्थान समाचार / गिरजा शंकर मिश्रा / मोहित वर्मा