×

तृणमूल छात्र इकाई के सदस्यों ने बर्दवान विश्वविद्यालय की ईसी बैठक रोकी

 


कोलकाता, 11 जुलाई (हि.स.)। तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई के सदस्यों ने गुरुवार को बर्दवान विश्वविद्यालय के कुलपति और रजिस्ट्रार के कार्यालयों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया, जिससे चल रही कार्यकारी परिषद (ईसी) की बैठक बाधित हो गई। यहां प्रोफेसर गौतम चक्रवर्ती के अंतरिम कुलपति के रूप में जारी रहने और शैक्षणिक और प्रशासनिक निर्णय लेने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

तृणमूल छात्र परिषद (टीएमसीपी) के कार्यकर्ता प्रशासनिक भवन में नारे लगाते हुए घुस गए, जिससे बैठक को स्थगित करना पड़ा। छात्र प्रदर्शनकारियों ने रजिस्ट्रार सुजीत चौधरी को उनके आगमन पर पार्किंग स्थल में घेर लिया और मांग की कि जब तक सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित खोज समिति 31 राज्य विश्वविद्यालयों में कुलपतियों की नियुक्ति की देखरेख नहीं करती, तब तक कोई बैठक नहीं होनी चाहिए। एक टीएमसीपी प्रवक्ता ने विश्वविद्यालय द्वारा जेल में बंद माओवादी नेता अर्नब दाम के पीएचडी आवेदन को स्वीकृति नहीं देने की आलोचना की।

तृणमूल नेता कुणाल घोष ने एक्स पर पोस्ट किया कि माओवादी होने के आरोप में गिरफ्तार अर्नब दाम को पीएचडी करने की अनुमति मिलनी चाहिए। उन्होंने अपनी योग्यता साबित कर दी है।

बर्दवान विश्वविद्यालय के वीसी से टिप्पणी के लिए संपर्क करने के प्रयास असफल रहे। एक विश्वविद्यालय अधिकारी ने कहा कि ईसी बैठक के दौरान विभिन्न प्रशासनिक और शैक्षणिक मामलों पर चर्चा की जानी थी।

हिन्दुस्थान समाचार / ओमप्रकाश सिंह / गंगा राम