×

उत्तराखंड कांग्रेस ने भाजपा को घेरा, करन माहरा बोले- आतंकी हमले को रोकने में नाकाम है सरकार

 


देहरादून, 10 जून (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में रविवार की शाम आतंकवादियों द्वारा उत्तर प्रदेश के श्रद्वालुओं को ले जा रही बस पर गोलीबारी की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद मानवता के खिलाफ है। इसके खिलाफ पूरा देश एकजुटता के साथ खड़ा है।

करन माहरा ने दिवंगत आत्माओं की शान्ति एवं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हुए शोक-संतप्त परिजनो के प्रति संवेदना प्रकट की है। माहरा ने जम्मू-कश्मीर में हुए आतंकी हमले को कायरतापूर्ण बताते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी देश से आतंकवाद मिटाने के लिए सरकार द्वारा लिये जाने वाले किसी भी निर्णायक फैसले का समर्थन करती है। उन्होंने चिन्ता व्यक्त की कि कश्मीर घाटी में ही नहीं वरन पूरे देशवासियों में भारी आक्रोश है। प्रत्येक भारतवासी के मन में बदले की ज्वाला धधक रही है। जिस प्रकार से कश्मीर घाटी में आतंकवादी घटनायें लगातार बढती जा रही है और सीमापार सीज फायर का लगातार उल्लंघन हो रहा है। उन्होंने केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि सेना तथा अर्द्धसैनिक बलों की सुरक्षा के लिए ठोस रणनीति पर कार्य किया जाए, ताकि आतंकवादियों को सबक सिखाया जा सके।

करन माहरा ने केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि एक तरफ देश में प्रधानमंत्री के साथ मंत्री शपथ ले रहे थे दूसरी तरफ इस तरह की आतंकवादी वारदात हो रही थी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जनता से वादा किया था कि एक सिर के बदले 10 सिर काटकर लायेंगे परन्तु 10 वर्षोें में एक भी आतंकवादी का सिर नही लाया पाये और देश की जनता से वादा किया था कि धारा 370 सामाप्त होने के बाद कोई भी आतंकवादी घटना नही होगी परन्तु आज सब देश के सामने है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आजतक पुलवामा हमले की जांच नही करा पाये और ना ही दोषियों को सजा दिला पाये। उन्होंने कहा कि 56 इंच का सीना केवल देश की जनता से झूठ बोलकर सत्ता तक पहुंचना ही रह गया है।

कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष संगठन मथुरादत्त जोशी ने श्रद्वालुओं पर हुए हमले की निन्दा करते हुए कहा कि एनडीए के 10 वर्षों के कार्यकाल में केवल झूठ और फरेब के अलावा कुछ भी देश की जनता के हाथ नहीं लगा। केन्द्र सरकार आतंकवादी हमलों को रोकने में नाकाम रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/कमलेश्वर शरण/प्रभात