×

Honeymoon Destination: भारत की इन जगहों पर हजार में प्लान करें हनीमून ट्रिप

आजकल लोग शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाने का प्लान बनाते हैं। लोग शादी से पहले ही प्लान बना लेते हैं कि वे कहां जाएंगे।
 

Travel Desk: आजकल लोग शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाने का प्लान बनाते हैं। लोग शादी से पहले ही प्लान बना लेते हैं कि वे कहां जाएंगे। आज हम आपको बजट फ्रेंडली जगहों के बारे में बताएंगे। आजकल लोग शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाने का प्लान बनाते हैं। लोग शादी से पहले ही प्लान बना लेते हैं कि वे कहां जाएंगे। आज हम आपको बजट फ्रेंडली जगहों के बारे में बताएंगे। आजकल लोग शादी के तुरंत बाद हनीमून पर जाने का प्लान बनाते हैं। लोग शादी से पहले ही प्लान बना लेते हैं कि वे कहां जाएंगे। आज हम आपको बजट फ्रेंडली जगहों के बारे में बताएंगे।

कर्नाटक में रहने वाले लोगों के लिए हम्पी सबसे अच्छी जगहों में से एक है। यह बेंगलुरु से 353 किमी दूर है। आप यहां ट्रेन या बस से आसानी से पहुंच सकते हैं। अगर आप यहां ट्रेन से जाते हैं तो आपको ज्यादा किराया नहीं देना पड़ेगा। यहां देखने के लिए कई खूबसूरत जगहें हैं।

कसोल दिल्ली से ज्यादा दूर नहीं है. यह हिमाचल प्रदेश का एक बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है, जो अपने खूबसूरत प्राकृतिक दृश्यों के लिए जाना जाता है। यहां अक्सर हनीमून कपल्स नजर आते हैं। कसोल में कई कपल एक्टिविटीज हैं, जिनका आप भरपूर आनंद उठाएंगे।

अगर आप ऐसी जगह देखना चाहते हैं जो ज्यादा महंगी न हो तो औली बहुत खूबसूरत जगह है। यह उत्तराखंड का एक खूबसूरत हिल स्टेशन है। यहां आप अपने दोस्तों के साथ आराम कर सकते हैं।

दिल्ली से मैक्लोडगंज जाने के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है, आप सिर्फ 10 हजार रुपये में मैक्लोडगंज देख सकते हैं।

दिल्ली से मसूरी के लिए बसें और ट्रेनें आसानी से उपलब्ध हैं। आप यहां अपने पार्टनर के साथ जा सकते हैं। यहां रहने और घूमने के लिए आपको ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप स्कूटर किराए पर ले सकते हैं और अपने साथी के साथ यहां आराम से यात्रा कर सकते हैं।