×

टिकट बुकिंग से ट्रेन ट्रैकिंग तक, रेलवे के Super App से हो जाएंगे आपके ढेरों काम

 
भारतीय रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधा देने के लिए लगातार नए बदलाव कर रहा है। फिलहाल रेलवे ट्रेन टिकट बुकिंग, ट्रेन स्टेटस ट्रैकिंग, फूड ऑर्डरिंग समेत कई सुविधाएं मुहैया करा रहा है। रेलवे इन दिनों एक नया ऐप लॉन्च करने की तैयारी में है. इस ऐप की खास बात यह होगी कि रेलवे की विभिन्न सुविधाओं से जुड़े सभी ऐप अब एक ही ऐप में उपलब्ध होंगे। तो अब आपको रेलवे सेवा के लिए अपने मोबाइल में अलग-अलग ऐप रखने की जरूरत नहीं है।
रेलवे सुपर ऐप में लोगों को ये सुविधाएं मिलेंगी
इस ऐप में आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग और कैंसिलेशन जैसे फीचर्स जरूर होंगे। इसके अलावा आप प्लेटफॉर्म टिकट, होटल बुकिंग, फ्लाइट बुकिंग भी कर सकते हैं। इतना ही नहीं, आपको बस का टिकट या पार्सल भेजना हो, प्लेटफॉर्म पर कुली बुलाना हो या गाड़ी या व्हीलचेयर लेना हो, सारी सुविधाएं एक ही ऐप पर मिलेंगी.
इतना ही नहीं, आपको रेलवे में विज्ञापन देना हो, ट्रेन की लोकेशन जाननी हो या फिर मेडिकल हेल्प की जरूरत हो, ये सभी चीजें रेलवे सुपर ऐप में उपलब्ध होंगी. चाहे आपके बोगी डिब्बे में साफ-सफाई की समस्या हो, गंदी चादर हो, एसी का तापमान अधिक हो, सभी शिकायतों का समाधान इस ऐप पर हो जाएगा।
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यहां तक ​​कहा कि अगर प्लेटफॉर्म पर उतरते समय आपकी टी-शर्ट या शर्ट गंदी हो जाती है और आपको नई शर्ट की जरूरत है तो आप इस ऐप के जरिए इसे प्राप्त कर सकते हैं.